भाभी से अवैध संबंधों का विरोध करने पर छोटे भाई ने ही उतारा था मौत के घाट

भाभी से अवैध संबंधों का विरोध करने पर छोटे भाई ने ही उतारा था मौत के घाट

Alok Pandey | Updated: 14 Aug 2019, 11:53:55 AM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

एक हफ्ते पहले नौबस्ता में मिले शव का मामला
छोटा भाई, मृतक की बीबी और दोस्त गिरफ्तार

कानपुर। नौबस्ता गल्ला मंडी परिसर में एक सप्ताह पहले हुए हत्याकांड में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मृत मिले चाय दुकानदार रोहित पांडेय (23) की हत्या उसके छोटे भाई मोहित ने ही की है। मोहित केअपनी भाभी से प्रेम संबंध थे, रोहित ने जिसका विरोध किया था। इसी के चलते छोटे भाई ने साजिश रची और साथी के साथ मिलकर बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी मोहित के साथ उसके साथी और भाभी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया है।

दूसरे चाय दुकानदार पर लगाया था आरोप
सुल्तानपुर खजूरी निवासी रोहित की गल्ला मंडी कानपुर में चाय की दुकान है। वह परिवार समेत द्विवेदी नगर में रहता था। परिवार में पत्नी, पिता जयप्रकाश, मां, बहन और छोटा भाई मोहित है। चार अगस्त की सुबह 11 बजे दुकान बंद करने के बाद से रोहित लापता था। छह अगस्त को पिता ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। शाम को शव गल्ला मंडी परिसर में बने शौचालय में पड़ा मिला था। भाई की हत्या में किसी को उस पर शक न हो, इसलिए मोहित ने गल्ला मंडी परिसर के दूसरे चाय दुकानदार के भाई रोहित दुबे पर शक जताकर नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी।

शराब के नशे में धुत करके मारा
मोहित ने बड़े भाई को रास्ते से हटाने के लिए अपने सागरपुरी निवासी दोस्त को शामिल किया और उसे 15 हजार रुपये भी दिए। साजिश के अनुसार उसका साथी दुकान पहुंचा और शराब पीने के लिए रोहित को साथ ले गया। रोहित को नशे मेें धुत करने के बाद साथी ने मोहित को बुलाया, जिसके बाद दोनों ने मिलकर उसका गला रेत दिया। पूछताछ में मोहित और उसके साथी ने बताया कि घटनास्थल पर वे अक्सर शराब पीते थे। बंद शौचालय और झाडिय़ों के चलते कोई भी वहां आता-जाता नहीं था। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों उसी गली से होकर निकल गए।

बहाना करके घर से निकला था
रोहित के नशे में धुत होने के बाद साथी ने उसे फोन करके सूचना दी। इस पर वह भाई को ढूंढने जाने का बहाना करके घर से निकला था। मंडी के गेट से घुसने के बाद वह सीधे घटनास्थल पहुंचा, जहां भाई नशे में धुत पड़ा था। साथी ने भाई को पकड़ा और उसने चाकू से गला रेत दिया था। फोरेंसिक जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट से रोहित की गला रेतकर हत्या की पुष्टि हुई थी। थाना प्रभारी समर बहादुर सिंह का कहना है कि अभी तक की जांच में भाभी से संबंध के चलते हत्या की बात सामने आ रही है। मृतक के छोटे भाई समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned