बीए की छात्रा ने युवक के ऑफर को ठुकराया, सिरफिरे ने चाकू से वार कर मौत के घाट उतारा

Vinod Nigam

Publish: Sep, 16 2018 12:44:11 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 12:44:12 PM (IST)

Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। काकादेव थानाक्षेत्र के लोहारन भट्टा में एक सिरफिरे आशिक ने खतरनाक वारदात को अंजाम दे डाला। आरोपी ने रक्षाबंधन के दिन छात्रा से प्यार का इकरार किया, जिसे उसने ठुकरा कर उसके कलाई में राखी बांध दी। जिससे खफा होकर बेरहम ने पकड़ा धो रही छात्रा पर चाकू से हमला बोल दिया। छात्रा दर्द से चिल्लाई तो परिजन भागे, लेकिन छत से छलांग लगाकर आरोपी फरार हो गया। घायल को अस्पताल में एडमिट कराया गया, जहां देररात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

कपड़ा धोते वक्त बोला धावा
काकादेव थाना क्षेत्र के लोहारन भट्टा की रहने वाली बीए की छात्रा अपने घर की छत पर कपडे धो रही थी। इसी दौरान पड़ोस का रहने वाले अजय भी छत पर पहुंच गया और छात्रा का गला दबाने लगा। छात्रा ने जब विरोध किया और शोर मचाने की कोशिश की तो अजय ने उस पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह लहूलुहान होकर छत पर तड़पने लगी। बेटी के दर्द की आवाज सुनकर परिजन छत की तरफ दौड़ कर भागे, पर आरोपी मौके से भाग गया। घायल को परिजन हैलट अस्पताल में भर्ती कराया है, जंहां देररात उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज आरोपी को दबोचने का प्रयास कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आधा दर्जन गहरे घाव शरीर में पाए गए। आरोपी ने छात्रा के सीधे दिल पर चाकू घोपा था, जिसके कारण उसकी मौत हुई।

इसके कारण मौत के घाट उतारा
मृतका की मामी ने बताया कि पड़ोसी पिछले कई माह से छात्रा के साथ छेड़छाड़ करता था। जिसकी शिकायत हमने उसके परिजनों से की, लेकिन उन्होंने उल्टा हमें डांट-फटकार कर भगा दिया। हम पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए गए, लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई। इसी का फाएदा अजय उठानें लगा। रक्षाबंधन के दिन छात्रा बाजार गई थी। राखी लेकर वो घर आ रही थी, तभी अजय ने उसे रोक लिया और शादी का प्रस्ताव रखा। जिस पर छात्रा ने तत्काल राखी निकाल उसके हाथ में बांध दी। यह देख अजय आग-बबूला हो गया और भांजी को सबक सिखाए जाने की धमकी दी। शनिवार को भांजी अपनी छत पर कपडे धो रही थी तभी अजय उसको चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस आरोपी की कर रही तलाश
मृतका का पिता ऑटो चालक है और इसी के जरिए अपनी दो बेटियों का पेट पालता है। पिता ने बताया कि बड़ी बेटी एनएसडी कॉलेज में बीए की छात्रा थी। वो सिविल सर्विस की तैयारी भी करती थी। मोहल्ले के अजय दस पर कई माह से बुरी नजर रखता था और कॉलेज आने-जाने के दौरान परेशान करता है। इसी के चलते हम बेटी को खुद कॉलेज छोड़ने और लेने जाया करते थे। अजय बेटी पर शादी का दबाव बना रहा था। बेटी के शादी से मना करने पर अजय खुन्नस रखने लगा और उसे दर्दनाक मौत दे दी। मामले पर डिप्टी एसपी अभय नारायण का कहना है कि काकादेव क्षेत्र में रहने वाली छात्रा को अजय नाम के युवक ने उसके घर में ही चाकू से हमला कर घायल कर दिया। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Ad Block is Banned