मामूली विवाद पर युवक को जिंदा किया आग के हवाले, ग्रामीणों में मचा हड़कंप, अस्पताल में भर्ती

युवक को जलता देख ग्रामीणों ने किसी तरह उसे आग से बचाया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 05 Sep 2020, 07:19 PM IST

कानपुर देहात-जनपद कानपुर देहात में एक युवक को मामूली सी कहासुनी के बाद डीजल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया गया। जिसके बाद गांव में घटना को लेकर हड़कंप मच गया। रसूलाबाद के खपरेमऊ में रंजिश के चलते युवक के ऊपर दबंगो ने डीजल डालकर आग लगाकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। बताया गया कि दबंगो ने कहासुनी के बाद युवक को अकेला देख पकड़ लिया। जिसके बाद उसके ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालकर शरीर में आग लगा दी। युवक को जलता देख ग्रामीणों ने किसी तरह उसे आग से बचाया। वहीं पीड़ित युवक ने पकड़कर जला देने की बात कही है। मौके पर पहुँची पुलिस ने आग से झुलसे युवक को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रेफर किया गया है।

बताते चलें कि जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के खपरेमऊ गांव में देर रात्रि को एक युवक लक्ष्मण पुत्र दयाराम अपने घर से बाहर पेशाब करने के लिए उठा था। उसका आरोप है कि उसी दौरान सामने रह रहे ताराचंद ने उसके ऊपर डीजल डाल दिया और उसको जिंदा जलाने के उद्देश्य से उसके ऊपर डीजल डालकर उसके शरीर में आग लगा दी। युवक को आग की लपटों में जिंदा घिरता देख ग्रामीणों के हांथ पांव फूल गए। किसी तरह ग्रामीणों ने आग बुझाई, लेकिन तब तक युवक बुरी तरह झुलस गया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस ने घायल को सीएचसी रसूलाबाद में भर्ती कराया।

ग्रामीणों की माने तो गली को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सीओ रसूलाबाद रामशरण सिंह ने बताया कि खपरेमऊ में लक्ष्मण सिंह और ताराचन्द्र आमने सामने रहते हैं। दिन में सड़क पर जानवर बांधने को लेकर विवाद हुआ। रात के समय लक्ष्मण पेशाब के लिए घर के पीछे बैठे ही थे। तभी ताराचन्द्र, उनकी पत्नी व बेटे ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी। सीएचसी में भर्ती कराया गया। जहां से मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है, वहीं शेष की तलाश जारी है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned