scriptपड़ोसी से तंग और पुलिस से परेशान युवक ने चौकी में खाया जहर, हालत गंभीर | Youth consumed poison in Patara police post of Ghatampur | Patrika News

पड़ोसी से तंग और पुलिस से परेशान युवक ने चौकी में खाया जहर, हालत गंभीर

locationकानपुरPublished: Nov 14, 2019 01:29:48 pm

महकमे में मची खलबली, आला अफसरों ने किया जवाब तलब

पड़ोसी से तंग और पुलिस से परेशान युवक ने चौकी में खाया जहर, हालत गंभीर

पड़ोसी से तंग और पुलिस से परेशान युवक ने चौकी में खाया जहर, हालत गंभीर

कानपुर। उसे एक ओर पड़ोसी ने परेशान कर रखा था और दूसरी ओर पुलिस उसकी नहीं सुन रही थी। उसका दिमाग खराब हो चुका था और उसने जान देने की ठानी। फिर क्या था वह चौकी पहुंचा और पुलिस के सामने ही उसने जहर निगल लिया। जहर खाते ही उसकी हालत बिगड़ गई और वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। यह देख पुलिस के हाथपांव फूल गए और आनन-फानन में युवक को सीएचसी भिजवाया गया और फिर हालत गंभीर होने पर उसे हैलट रेफर कर दिया गया। मामले को लेकर पुलिस की मुश्किल बढ़ गई है। आला अफसरों ने इस मामले में चौकी पुलिस से जवाब मांगा है।
पतारा पुलिस चौकी का मामला
यह मामला घाटमपुर के पतारा गांव की पुलिस चौकी का है। कस्बा पतारा निवासी 35 वर्षीय गिरजा शंकर तिवारी के घर के सामने करीब दो वर्ष पूर्व एक पड़ोसी ने दीवार का निर्माण कर लिया था। इसकी शिकायत उसने कई बार अफसरों से की। पर उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी। आखिरकार पांच नवंबर को फूलबाग स्थित बाल भवन में संपूर्ण समाधान दिवस में अफसरों के सामने उसने व पत्नी नम्रता ने शरीर में मिट्टी का तेल छिडक़ कर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसके बाद अधिकारियों ने स्थानीय अफसरों को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे।
सुनवाई न होने पर उठाया कदम
अफसरों के आदेश पर भी शिकायत का निस्तारण न होने से दुखी गिरजा शंकर शाम करीब तीन बजे पतारा चौकी पहुंचा और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ते देख घबराए पुलिसकर्मियों ने चौकीदार मनोज के साथ एंबुलेंस से उसे पतारा सीएचसी भेजा। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एलएलआर (हैलट) अस्पताल भेज कर भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बदल दी कहानी
इस मामले में पुलिस का बचाव करते हुए प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि गिरजाशंकर उर्फ कुन्नू नशे का आदी व मानसिक तौर पर कमजोर है। उसने चौकी में जहरीला पदार्थ नहीं खाया था, बल्कि बाहर से खाकर आया था। उन्होंने मौके पर जाकर शिकायत की जांच की थी, दीवार निर्माण में कोई अनियमितता नहीं मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो