scriptयुवक ने सरकार की हेल्पलाइन पर खुद में कोरोना के लक्षण होने की मेल की, स्वास्थ विभाग हुआ सक्रिय, की गई जांच | youth matched symptoms of corona in self on the government helpline | Patrika News

युवक ने सरकार की हेल्पलाइन पर खुद में कोरोना के लक्षण होने की मेल की, स्वास्थ विभाग हुआ सक्रिय, की गई जांच

locationकानपुरPublished: Mar 16, 2020 09:22:47 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ विभाग को एलर्ट किया।

युवक ने सरकार की हेल्पलाइन पर खुद में कोरोना के लक्षण होने की मेल की, स्वास्थ विभाग हुआ सक्रिय, की गई जांच

युवक ने सरकार की हेल्पलाइन पर खुद में कोरोना के लक्षण होने की मेल की, स्वास्थ विभाग हुआ सक्रिय, की गई जांच

कानपुर देहात-कोरोना को लेकर इस समय कई देशों सहित भारत भी आपात घोषित कर दिया गया है। वहीं यूपी में इस वायरस की एंट्री के बाद से लोग बचाव के सभी प्रयास करने में जुटे हैं। कानपुर देहात के जिला प्रशासन सहित स्वास्थ महकमे में उस समय हड़कंप मच गया। जब दिल्ली से वापस अपने घर झींझक आए एक युवक ने सरकार द्वारा जारी की गई हेल्पलाइन पर खुद को कोरोना से संक्रमित होने की मेल कर दी। जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ विभाग को एलर्ट किया। युवक में कोरोना के लक्षण होने की भनक लगते ही पूरे कस्बे में हलचल मच गई। जिसके बाद उसे जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने साधारण जुकाम खांसी होने की पुष्टि की। तब जाकर राहत कि सांस ली।
वर्तमान में कोरोना वायरस की हलचल लोगों में घर कर गई है। लोग मास्क से लेकर सेनेटाइजर आदि का प्रयोग कर खुद का बचाव कर रहे हैं। इस बीच कानपुर देहात के कस्बा झींझक के सुभाष नगर मोहल्ले में एक युवक के कोरोना के लक्षण की जानकारी होते ही सनसनी फैल गई। दरअसल सुधीर गुप्ता का पुत्र दिव्यांशु किसी काम से 11 मार्च को दिल्ली गया था। 12 मार्च को घर वापस आने पार वह सर्दी जुकाम खांसी से पीड़ित हो गया। दवा खाने के बाद उसे जब आराम नहीं मिला तो उसके जेहन में कोरोना के लक्षण होने की बात घर कर गई। इसके बाद उसने खुद में कोरोना के लक्षण होने की मेल सरकार को कर दी।
मामले की जानकारी होते ही जिला प्रशासन में हलचल मच गई। जिलाधिकारी ने स्वास्थ विभाग को निर्देशित किया। जिसके बाद युवक को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र झींझक ले जाया गया। डॉक्टर जेपी सिंह ने युवक की जांच कर उसे साधारण जुकाम खांसी से सीने में तकलीफ होने की बात की। जिसके बाद स्वास्थ विभाग सहित युवक को राहत मिल सकी। डॉक्टर जेपी सिंह ने बताया कि खुद में कोरोना के लक्षण बताने वाले युवक की जांच की गई है, उसमे कोरोना के कोई लक्षण नहीं है। साधारण जुकाम खांसी हुआ है, जुकाम सही होने में दो तीन दिन समय लगता है। उसे दवा दी गई है, आराम भी मिल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो