scriptपत्नी को मायके लेने गए युवक को बनाया बंधक, दहेज के बदले मांगे रुपए, जानकारी पर पहुंचे सिपाहियों से की अभद्रता | Yuvak BandhaK in Sasural, Sasurali Demand Six Lacs Rupees | Patrika News

पत्नी को मायके लेने गए युवक को बनाया बंधक, दहेज के बदले मांगे रुपए, जानकारी पर पहुंचे सिपाहियों से की अभद्रता

locationकानपुरPublished: Feb 21, 2021 11:55:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

घटना की जानकारी पर पहुंचे दो सिपाही युवक को छुड़ाने गए थे तो उस दौरान ससुरालियों ने उनके साथ भी जमकर अभद्रता की।

पत्नी को मायके लेने गए युवक को बनाया बंधक, दहेज के बदले मांगे रुपए, जानकारी पर पहुंचे सिपाहियों से की अभद्रता

पत्नी को मायके लेने गए युवक को बनाया बंधक, दहेज के बदले मांगे रुपए, जानकारी पर पहुंचे सिपाहियों से की अभद्रता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कन्नौज. ससुरालियों के कहने पर पत्नी को विदा कराने दामाद को ससुरालियों ने बंधक बना लिया। इस दौरान दहेज में दिए गए सामान के बदले मे छह लाख रुपए की मांग की गई। घरवालों के आने पर उनसे भी बदतमीजी की गई। घटना की जानकारी पर पहुंचे दो सिपाही युवक को छुड़ाने गए थे तो उस दौरान ससुरालियों ने उनके साथ भी जमकर अभद्रता की। बाद में प्रभारी निरीक्षक फोर्स के साथ पहुंचे और युवक को मुक्त कराया। जिसके बाद पुलिस ने पत्नी, ससुर व साले का हिरासत में लिया। तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।
पूरा मामला जनपद औरैया के थाना दिबियापुर के गांव पुर्वा जोरन का है, जहां गांव निवासी हरि सिंह उर्फ मोनू ने बताया कि उनकी शादी 13 मई 2019 को कन्नौज जनपद के थाना सौरिख क्षेत्र के ग्राम ककरैया निवासी राधा कृष्ण की बेटी कंचन के साथ हुई थी। बेटी पैदा होने पर झगड़ा होने लगा। शनिवार को विवाद होने पर कंचन मायके चली आई। कंचन के पिता ने उन्हें फोन कर विदा कराने के लिए गांव बुलाया। उसी दिन वह गांव पहुंचे तो पत्नी, ससुर, सास व सालों ने बंधक बनाकर मारपीट करते हुए देखा। दहेज में दी गई बाइक व अन्य सामान के बदले में छह लाख रुपये मांगे और पत्नी से छुटकारा देने की बात कही।
इसके बाद रात भर पुलिस को जानकारी नहीं दी गई। रविवार को घर रुपये मंगाने के लिए फोन कराया। इस पर चाचा अतर सिंह ग्रामीणों के साथ गांव पहुंचे। हरि को छुड़ाने की बात कही। चाचा समेत अन्य लोगों से ससुरालियों ने अभद्रता की। चाचा ने नादेमऊ चौकी पुलिस को जानकारी दी। वहां से देरशाम दो सिपाही गांव पहुंचे, जिनसे अभद्रता की गई। सिपाहियों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर वर्मा पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुंचे। काफी प्रयास के बाद युवक को छुड़ाया। साथ ही पत्नी, ससुर व साले को हिरासत में ले लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर मिलते ही मुकदमा दर्ज करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो