scriptइस नदी में युवक करते हैं खतरनाक स्टंट्स, कभी भी जानलेवा हो सकती हैं ये छलांग, देखें लाइव वीडियो | yuvak jump in this river doing lethal stents kanpur dehat | Patrika News

इस नदी में युवक करते हैं खतरनाक स्टंट्स, कभी भी जानलेवा हो सकती हैं ये छलांग, देखें लाइव वीडियो

locationकानपुरPublished: Sep 06, 2018 06:23:48 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

स्टंट्स का ऐसा खतरनाक रूप कभी नही देखा होगा आपने, इस गहरी नदी में नवयुवक पुल के ऊपर से लगाते हैं छलांग, जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है।

stents

इस नदी में युवक करते हैं खतरनाक स्टंट्स, कभी भी जानलेवा हो सकती हैं ये छलांग, देखें लाइव वीडियो

कानपुर देहात-हर एक नवयुवक आज के युग मे स्टंटसमैन बनना चाहता। युवा पीढ़ी बाइक कार सहित अन्य वाहनों में भी स्टंट्स आजमाते है लेकिन कभी कभी ऐसे स्टंट्स जानलेवा साबित होते हैं। बिना किसी सुविधा सहूलियत के लड़कपन में ऐसे स्टंट्स घातक बन जाते हैं। फिर भी युवक बाज नही आते हैं। जहां इस वर्ष वर्ष भारी बारिश से आम जनजीवन त्रस्त है, नदियों में उफान है, नदियों के कटने से पानी गांव व घरों में घुसा है, बाढ़ मौत का रूप धारण करके लोगों के करीब पहुंच रही है। वहीं कानपुर देहात से गुजरी रिन्द नदी इस समय उफान पर है लेकिन हैरत की बात है। युवक नदी के पुल से कूदकर स्टंट्स कर रहे हैं। दरअसल ये युवक समीप गांव के रहने वाले हैं और चंद रुपयों की शर्त लगाकर कान जोखिम में डालते हैं।
कुछ रुपयों की लगती है शर्त

ये रोमांचक घटना जनपद के मिंडाकुआँ से गुजरी रिन्द नदी की है, जहां समीप गांव आलमपुर खेड़ा, मिंडाकुआँ व मलिगांव के नवयुवक नदी नहाने के बहाने घर से निकल आते हैं। और फिर युवक आपस में टीम बना लेते हैं। दोनों टीमों के बीच कुछ रुपयों की शर्त लगाई जाती है। इसके बाद युवक नदी के पुल के ऊपर से नीचे बह रही नदी में छलांग लगाते हैं। ऐसे खतरनाक स्टंट्स करके जो टीम ज्यादा देर पानी डूबी रहती है, वह शर्त जीत जाती है। उसे शर्त के रुपये दे दिए जाते है। ये प्रक्रिया कई बार दोहराई जाती है। जबकि भारी बारिश के चलते रिन्द नदी काफी उफान पर हैं जिसके चलते आस पास गांव के लोग अभी दहशत में रहे हैं लेकिन इन खतरों के खिलाड़ियों को कोई डर नही है।
इनको नही है किसी का खौफ

देखने वाली बात ये है कि सिकन्दरा बिल्हौर मार्ग पर बने इस पुल से समूचे दिन राहगीर, अफसर व अन्य पुलिस के अधिकारी गुजरते हैं लेकिन इन युवकों को किसी का भय नही है। जिंदगी मौत से बेखौफ ये युवक स्टंट्स करने में मशगूल रहते हैं। वहीं कोई जिम्मेदार इन्हें टोकने की जरूरत भी नही समझता है। युवकों के इस कारनामे को देखने के लिए वहां लोगो की भीड़ भी लगती हैं। वे बताते हैं पुल से करीब 20 फुट नीचे से नदी बहती है, जहां से युवक छलांग मारकर नदी में कूदते हैं, जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकती है। फिलहाल ये स्टंट्स का खेल रोजाना कभी भी बड़ी घटना को दावत दी सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो