शॉपिंग कूपन के जरिए 98 हजार रूपए की ठगी का शिकार हुआ युवक, जानिए कैसे

जब मोबाइल पर मैसेज आया तो उसे एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 12 Apr 2021, 08:20 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. बैंकों द्वारा ग्राहकों को लगातार जागरूक करने के बावजूद लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात के डेरापुर थाना क्षेत्र में सामने आया, जहां भड़ावल निवासी एक युवक ऑनलाइन शॉपिंग कूपन के द्वारा ठगी का शिकार हो गया। उसके खाते से करीब 98 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। जिसके बाद उसने जिले एसपी से मिलकर शिकायत की। एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। दरअसल डेरापुर थाना क्षेत्र के भड़ावल के रहने वाले हरिओम ने बताया कि कानपुर बड़ा चौराहा स्थित आईसीआईसीआई बैंक शाखा में उसका खाता है। उसके पास ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट का कूपन था।

उसने बताया कि खरीदारी करने पर उन्होंने वेबसाइट से पंखा खरीदा, लेकिन उसका मैसेज मोबाइल पर नहीं आया। जिसके छोटे उन्होंने वेबसाइट के कस्टमर केयर पर फोन कर संपर्क किया। उधर से बात करने वाले व्यक्ति ने समस्या को सुनकर प्रक्रिया बताते हुए एनीडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। युवक ने झांसे में आकर उसके बताए अनुसार प्रक्रिया की। वहीं उसने युवक से बैंक संबंधित जानकारी भी ली। इसके बाद उसने कहा कि आपके कूपन की तारीख निकलने की वजह से एक्सपायर हो गया है। बाद में उसने फोन बंद कर लिया। इसके कुछ देर बाद युवक के खाते से कई बार में करीब 98 हजार रुपये निकल गए। जब मोबाइल पर मैसेज आया तो उसे एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गया।

उन्होंने एसपी केशव कुमार चौधरी से मिलकर मामले की शिकायत की। थाना प्रभारी डेरापुर समीर कुमार सिंह ने बताया कि अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला साइबर सेल को भेजा जाएगा।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned