राजस्थान में 'पानी' ले रहा जान, दो दिन में तीन ने गंवाई जान

राजस्थान में 'पानी' ले रहा जान, दो दिन में तीन ने गंवाई जान

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 04 2018 05:13:33 PM (IST) Karauli, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

करौली। करौली में दूषित पानी से दो दिन में तीन लोगों की मौत हो गई है। साथ ही यहां दूषित पानी के सेवन से एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हैं। बीमारों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है। मामला मासलपुर के गढ़ गांव का है।

 

 

उधर, करौली में बारिश से हालात बदतर हो रहे हैं। जनजीवन प्रभावित हो रहा है। सुबह से बिजली बंद है। इंटरनेट सेवा बाधित है। जिला मुख्यालय पर मंगलवार सुबह करीब 3 घंटे की बारिश से हालात बदतर हो गए हैं। सड़क जलमग्न हुई है, वहीं कई कॉलोनियों के घरों में पानी भर गया। इससे लोगों को नुकसान होने के साथ परेशानी उठानी पड़ रही है। सुबह 6 बजे से 11 बजे तक बारिश चल रही। लगभग 3 इंच बारिश हुई। शहर में वजीरपुर गेट, होली खिड़किया, गणेश गेट के रास्ते जल भराव के कारण बन्द हुए हैं। आवागमन बाधित होने से लोग परेशान हैं। अनेक बस्ती और घरों में पानी भरा है। शहर के हालात जानने सभापति घूम रहे हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी गायब हैं। कोई अधिकारी नजर नहीं आ रहा। वजीरपुर गेट के बाहर रामद्वारा के समीप घरो में पानी घुस गया है। इसी प्रकार तीन दरवाजा तीन दरवाजा रामद्वारा और तीन दरवाजा रामद्वारा स्टेडियम के सामने की कॉलोनियां, मीना कॉलोनी, विवेक विहार, वीर हनुमान जी क्षेत्र जलमग्न हो गए।


दूसरी ओर करौली के हिण्डौन सिटी के बमनपुरा में गत दिनों रात में सूखे कुएं में गिरे गौवंश को लोगों ने दूसरे दिन सुरक्षित बाहर निकाल लिया। ग्रामीणों ने बताया कि रात में अंधेरे में एक सांड करीब 40 फीट गहरे सूखे कुएं में गिर गया।

 

 

कुएं से गौवंश के रम्भाने की आवाज सुन विहिप कार्यकर्ता राधामोहन शर्मा ने टॉर्च से कुएं में देखा तो उसकेे सांड गिरा होने का पता चला। बाद में ग्रामीणों कीे मदद से रात करीब 11 बजे सांड को बाहर निकालने के प्रयास किए। रात में सफलता नहीं मिलने पर सुुबह चिकित्सक बुुलवा कर बेेहोशी का इंजेक्शन लगने के बाद सांड को बाहर निकाला जा सका।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned