script4756 मतदाता करौली में अपने नेता का चुनाव करेंगे | 4756 voters will elect their leader in Karauli | Patrika News

4756 मतदाता करौली में अपने नेता का चुनाव करेंगे

locationकरौलीPublished: Aug 20, 2019 06:40:44 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. करौली जिला मुख्यालय के राजकीय स्नातकोत्तर व कन्या महाविद्यालय में 4756 मतदाता अपने नेताओं का चुनाव करेंगे। इसके लिए महाविद्यालय प्रशासन ने अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया।

4756 voters will elect their leader in Karauli

4756 मतदाता करौली में अपने नेता का चुनाव करेंगे

करौली. करौली जिला मुख्यालय के राजकीय स्नातकोत्तर व कन्या महाविद्यालय में 4756 मतदाता अपने नेताओं का चुनाव करेंगे। इसके लिए महाविद्यालय प्रशासन ने अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया। करौली के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में ४ हजार ६० मतदाताओं की अस्थाई सूची जारी की गई। मंगलवार को सूची के संबंध में आपत्ती मांगी गई, लेकिन एक भी छात्र ने आपत्ती नहीं जताई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. कल्याण प्रसाद मीना ने बताया कि निर्धारित समय पर अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया है। अब 4 हजार ६० मतदाता मतदान करेंगे। इसी प्रकार कन्या महाविद्यालय में ६९६ छात्राएं मतदान में हिस्सा लेगी। कन्या महाविद्यालय में मतदाताओं की अंतिम सूची जारी कर दी गई है।

सूची को देखने उमड़ी भीड़
राजकीय पीजी महाविद्यालय में अंतिम सूची का प्रकाशन होने पर सैकड़ों की संख्या में विद्यार्थी महाविद्यालय में सूची को देखने पहुंचे। सूची में नाम देखने के बाद विद्यार्थी संतुष्ट हुए। इसके बाद छात्र नेताओं ने मतदाताओं से सम्पर्क साधने का प्रयास किया। उन्होंने मतदाताओं को रिझाने का जतन मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद शुरू कर दिया है।

अभी तक किसी का पैनल घोषित नहीं
महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के लिए २२ अगस्त से नामांकन शुरू होगा। लेकिन अभी तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, एनएसयूआई, एसटी, एससी छात्र संगठन ने एक भी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। एससी, एसटी छात्रसंगठन की सोमवार को महाविद्यालय परिसर के समीप छात्रों की बैठक हुई, जिसमें कार्यकर्ताओं से प्रत्याशी चयन के बारे में सुझाव लिए गए। सूत्रों ने बताया कि संगठन के पदाधिकारी जातिगत गणित के हिसाब से प्रत्याशियों का चयन करने में जुट गए हैं। सभी जातियों के छात्र-छात्राओं को प्रत्याशियों के पैनल में शामिल किया जाएगा। इसके बाद प्रत्याशियों का पैनल घोषित किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो