script

परिजनों को मिले 50 लाख का मुआवजा और दोषी पुलिसकर्मियोंं पर हो कार्रवाई

locationकरौलीPublished: Sep 27, 2021 11:13:40 pm

Submitted by:

Anil dattatrey

50 lakh compensation to the relatives and action should be taken against the guilty policemen
-तूल पकडऩे लगा न्यायिक हिरासत में युवक की मौत का मामला
-ब्राह्मण समाज का उपखण्ड कार्यालय में प्रदर्शन

परिजनों को मिले 50 लाख का मुआवजा और दोषी पुलिसकर्मियोंं पर हो कार्रवाई

परिजनों को मिले 50 लाख का मुआवजा और दोषी पुलिसकर्मियोंं पर हो कार्रवाई

हिण्डौनसिटी. करौली जिला कारागार में न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे हिण्डौन के मोहननगर निवासी एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के दूसरे दिन सोमवार को ब्राह्मण समाज के लोगों ने मृतक के परिजनों के साथ उपखण्ड कार्यालय में प्रदर्शन कर विरोध जताया। साथ ही एसडीएम अनूप सिंह के नाम रीडर को ज्ञापन सौंपकर जिले से बाहर के पांच विशेषज्ञ चिकित्सकों की मेडीकल टीम से शव का पोस्टमार्टम कराने और मृतक के परिवारजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की गई।

दोपहर बाद करीब तीन बजे ब्राह्मण समाज के सैकड़ों लोग तहसील अध्यक्ष अशोक शर्मा के नेतृत्व में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। मृतक मुकेश अवस्थी उर्फ मोनू के पिता भूदेव अवस्थी ने बताया कि 23 सितंबर को नई मंडी थाना पुलिस अचानक उनके घर पहुंची और पुत्र मुकेश को जबरन जीप में पटक कर ले गई। उन्होंने आरोप लगाया कि थाने में पुलिस ने मुकेश के साथ मारपीट की। इसके अगले दिन 24 सितंबर को पुलिस ने साजिश के तहत मुकेश के खिलाफ राजकार्य में बाधा की झूठी एफआईआर दर्ज कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
करौली कारागार में रविवार को मुकेश की हालत बिगड़ी, जिसके बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई। ब्राह्मण समाज के लोगों ने मामले की जांच सीबीआई से कराने, नई मंडी थाने के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई, मृतक के परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि देने, परिवार के एक जने को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की। समाज के लोगों ने मांगे नहीं माने जाने तक शव की सुपुर्दगी नहीं लेने की बात कही। साथ ही ब्राह्मण समाज की ओर से उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी। इस दौरान देवीसहाय दत्तात्रेय, शैलेश लवानिया, मधुसूदन तिवारी, दीनदयाल शर्मा, कैलाश शर्मा, शुभम तिवारी, कौशल, दीपक अवस्थी आदि मौजूद थे। इधर सामाजिक कार्यकर्ता और आरटीआई एक्टिविस्ट अशोक पाठक ने मामले की जांच सीबीआई से कराने और मृतक के परिजनों को 50 लाख की सहायता राशि स्वीकृत किए जाने की मांग की है।
ट्रोला खड़ा कर अस्पताल रोड पर लगाया जाम-
घटना से नाराज ब्राह्मण समाज के युवाओं ने मृतक के मोहननगर स्थित आवास के सामने ट्रोला व कार को खड़ा कर अस्पताल रोड़ पर जाम लगा दिया। लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगा मृतक मुकेश को न्याय दिलाने व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई। तहसील मोड़ से राजकीय अस्पताल तक जाने वाली मुख्य सड़क दिनभर जाम रही। जिससे लोगों को दूसरे रास्तों से होकर निकलना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो