scriptदुकान में नकदी, काजू-बादाम पार | 50 thousand stolen goods | Patrika News

दुकान में नकदी, काजू-बादाम पार

locationकरौलीPublished: Mar 19, 2019 12:01:54 pm

Submitted by:

Jitendra

गुढ़ाचन्द्रजीकस्बे में बोरिंग चौराहे स्थित एक किराना की दुकान की शटर तोड़कर रविवार रात चोर हजारों रुपए का माल पार गए। चोरी की घटना का सोमवार सुबह पता लगा। इसके बाद पुलिस ने मुआयना किया। पीडि़त दुकानदार सीताराम सिंघल ने बताया कि रविवार शाम ७ बजे रोजाना की तरह दुकान बंदकर अपने घर मालूपाड़ा गए थे।

karauli

खेत में खाली पड़ा गल्ला।

गुढ़ाचन्द्रजी
कस्बे में बोरिंग चौराहे स्थित एक किराना की दुकान की शटर तोड़कर रविवार रात चोर हजारों रुपए का माल पार गए। चोरी की घटना का सोमवार सुबह पता लगा। इसके बाद पुलिस ने मुआयना किया। पीडि़त दुकानदार सीताराम सिंघल ने बताया कि रविवार शाम ७ बजे रोजाना की तरह दुकान बंदकर अपने घर मालूपाड़ा गए थे। दूसरे दिन सुबह दुकान पर आए तो शटर ताला टूटा मिला। दुकान के अन्दर सामान बिखरा था। गल्ला गायब मिला। तलाश करने पर गल्ला दुकान के पिछवाड़े करीब २०० मीटर दूर खेत में पड़ा दिखाई दिया। जिसमें से नकदी व रेजगारी गायब थी। दुकानदार ने बताया कि चोर १५ सौ रुपए व दाख, बादाम-काजू, बीड़ी-सिगरेट आदि सहित करीब ५० हजार रुपए का सामान चुरा ले गए। घटना की पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

श्रीमहावीरजी. भारतवर्ष में रंगों का त्योहार होली अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी रीति और परम्परा से मनाया जाता है। देश में अहिंसा नगरी के नाम से ख्यातश्रीमहावीरजी में होली के दूसरे दिन धूलण्डी पर खेले जाने वाली कोड़ेमार होली रंगत फीकी पड़ती जा रही है। समय के बदलाव के साथ बरसाने की होली की झलक देने वाली परम्परागत होली का रूप सिमट गया है। लोग सामूहिक रूप से कोडेमार होली खेलने के लिए एकत्र नहीं होते हैं। होली पर महिलाएं कोड़े बनाकर रंग डालने वाले पुरुषों पर लट्ठ बरसाती थी। अब समाज में प्रमुख पर्व त्योहारों के प्रति लोगों की घटती लोकप्रियता के कारण हम अपनी रीति-रिवाजों को भी भूलते जा रहे हैं त्योहारों के नाम पर और पूर्ण पूरी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो