एटीएम बदल खाते से निकाले 60 हजार, दूसरे पीडि़त के फोन से चला ठगी का पता

एटीएम बदल खाते से निकाले 60 हजार, दूसरे पीडि़त के फोन से चला ठगी का पता

Anil dattatrey | Updated: 13 Jul 2019, 11:04:24 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

60 thousand takedown from ATM change account, detected by the other victim's phone.ATM card changed on July 1 by swindler.

एक जुलाई को ठग ने बदला था एटीएम कार्ड

हिण्डौनसिटी. एटीएम से बेटे के साथ रुपए निकालने गई महिला से एक शातिर ठग एटीएम कार्ड बदल ले गया और दूसरे शहरों में पहुंच 60 हजार रुपए निकल लिए। करीब 10 दिन बाद कठूमर मेंं हुए ऐसी ही ठगी के पीडि़त का फोन आने पर महिला को खाते से रुपए पार होने का पता चला। इस पर पीडि़ता ने शनिवार को कोतवाली थाने में एटीएम कार्ड बदल रुपए निकालने की शिकायत दी है।


शिव कॉलोनी निवासी गौरा देवी शर्मा ने बताया कि उसका पति मुकेश शर्मा केरल में कार्य करता है। मुकेश द्वारा खाते में जमा कराई राशि को एटीएम से आहरित कर वह परिवार का खर्च चलाती हैं। एक जुलाई को वह स्टेशन रोड स्थित एसबीआई शाखा के पास स्थित एटीएम बूथ पर पुत्र सचिन के साथ रुपए निकल वाले गई थी। एटीएम मशीन ने दो बार कार्ड स्वीकार नहीं किया। इस पर बूथ में खड़े एक युवक ने मदद करने की बात कह उनसे एटीएम कार्ड ले लिया और दो-तीन बार मशीन पर लगा रुपए नहीं निकलने पर उस जैसा ही पीएनबी एटीएम कार्ड शातिर तरीके से बदल कर थमा दिया। ठग द्वारा बदले एटीएम कार्ड को खुद का मानते हुए सचिन ने कई दिन रुपए निकालने की प्रयास किए, लेकिन कार्ड पर मशीन त्रुटि दिखाती रही। इस बीच ठग ने जयपुर सहित कई शहरों में दो बार 20-20 हजार, 10 तथा पांच हजार रुपयों सहित कुल 60 हजार रुपए निकाल कर खाते को जीरो बैलेंस कर दिया।


दूसरे पीडि़त के फोन से ठगी का चला पता-
ठग ने 10 दिन बाद 11 जुलाई को कठूूमर के हनीपुर गांव निवासी एक जने से ठगी कर उसे बड़ी सफाई ने उनका एटीएम कार्ड थमा दिया। ठगी का पता चलने पर पीडि़त ने पीएनबी बैंक शाखा पहुुंच जांच की एटीएम हिण्डौन निवासी मुकेश शर्मा का होना पाया। खाते में दर्ज मोबाइल नम्बर पर कठूमर निवासी पीडि़त का फोन आने पर मुकेश को पत्नी व बच्चे से एटीएम बदल ठगी होने का पता चला। पीडि़त ने ठग द्वारा उससे एटीएम बदल मुकेश का एटीएम थमा जाने की बात कही।


रुपए निकासी के आए मैसेज-
परिजनों ने बताया कि ठग द्वारा खाते से रुपए निकालने व ऑनलाइन खरीद करने मैसेज केरल में मुकेश के रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर पर पहुंचते थे। मुकेश इसे पत्नी द्वारा खाते से रुपए निकालने के संदेश समझता रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned