दूसरे दिन 92 प्रत्याशियों ने खरीदे,12 ने दाखिल किए18 नामांकन

92 candidates bought on the second day, 12 filed 18 nominations

नगर परिषद चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन भी तहसील कार्यालय में खूब रही चुनावी गहमागहमी

By: Anil dattatrey

Published: 25 Nov 2020, 10:55 AM IST

हिण्डौनसिटी. नगर परिषद चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन भी तहसील कार्यालय में खूब चुनावी गहमागहमी रही। सुबह से दोपहर बाद तक नामांकन-पत्र खरीदने व दाखिल करने वालों की भीड़ रही। मंगलवार को तहसील कार्यालय में 92 जनों ने नामांकन-पत्रों की खरीद की। वहीं11 वार्डों में 12 जनों ने कुल 18 नामांकन दाखिल किए।


पांच दिवसीय नामांकन प्रक्रिया में दो दिन बीतने के बाद अब आगामी तीन दिन ही नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे। ऐेस में सुबह निर्धारित समय से पहले ही नामांकन-पत्र खरीदने व कागजी खानापूर्ति के लिए लोगों का तहसील कार्यालय में पहुंचना शुरू हो गया। सुबह 10 बजे नामांकन पत्रों विक्रय शुरू होने दोनोंं काउंटरों पर लोगों की कतार लग गई। नामांकन काउंटरों पर लगी भीड़ को कतारबद्ध करने के लिए तहसील कार्यालय परिसर में होमगार्ड के जवान तैनात रहे। दोपहर तीन बजे तक नामांकन-पत्र व मतदाता सूची खरीदने वालों की कतार लगी रही। रिटर्निंग अधिकारी सुरेश यादव व सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार रामकरण मीणा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन 12 जनों ने 18 नामांकन दाखिल किए हैं। नगर परिषद पार्षद पद के लिए दो दिन में 17 प्रत्याशियों द्वारा 24 नामांकन भरे जा चुके हैं। नामांकन विक्रय दाखिल करने कार्य 27 नवम्बर तक चलेगा।

दूसरे दिन दो लाख के बिके नामांकन-
मंगलवार को तहसील कार्यालय में दोनों काउंटरों पर सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक 92 जनों ने नामांकन पत्र खरीदे। प्रभारी रविशंकर गुप्ता के अनुसार नामांकन बिक्री से 2 लाख 8 हजार रुपए की आय हुई है। दो दिन में तहतसील कार्यालय से दो दिन में कुल 329 नामांकन-पत्र खरीदे जा चुके हैं। इससे सरकार को 8 लाख 6 हजार रुपए की आय हुई है।

छह प्रत्याशियों ने भरा दोहरा नामांकन-
नगर परिषद चुनाव प्रक्रिया के तहत मंगलवार को 11 वार्डों में 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इन में विभिन्न 6 वार्डों के छह प्रत्याशियों ने राजनीतिक दल व निर्दलीय के तौर पर दोहरा नामांकन (डबल सेट) भरा है। जबकि पांच वार्डों में 6 अन्य प्रत्याशियों ने एकल नामांकन दाखिल किया है।
रिटर्र्निंग अधिकारी के अनुसार वार्ड-1,28,36,43 व 54 में एक-एक नामांकन दाखिल हुए हैं। वहीं वार्ड 11,19,33,46,52 व 55 में छह प्रत्याशियों ने डबल सेट में नामांकन दाखिल किए हैं। वार्ड 46 में दो जनों ने नामांकन भरे हैं। इनमें एक ने दो व दूसरे ने एक नामांकन दाखिल किया है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned