scriptबालक को चम्बल में खींच ले गया मगरमच्छ, अभी नहीं चला पता,मध्यप्रदेश के बरौठा गांव का है बालक | A child was dragged into the crocodile water. | Patrika News

बालक को चम्बल में खींच ले गया मगरमच्छ, अभी नहीं चला पता,मध्यप्रदेश के बरौठा गांव का है बालक

locationकरौलीPublished: Nov 01, 2018 10:59:48 pm

Submitted by:

vinod sharma

A child was dragged into the crocodile water.

A child was dragged into the crocodile water.

बालक को चम्बल में खींच ले गया मगरमच्छ, अभी नहीं चला पता,मध्यप्रदेश के बरौठा गांव का है बालक


मण्डरायल (करौली) चम्बल नदी के कैमकच्छ घाट के सामने मध्यप्रदेश सीमा में स्थित बरौठा घाट से गुरुवार दोपहर में एक बालक को मगरमच्छ पानी में खींच ले गया। राजस्थान व मध्यप्रदेश के आपदा राहत प्रबंधन दल द्वारा बालक की तलाश की जा रही है। मण्डरायल के क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बताया कि प्रदीप शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश के बरौठा के कंवर सिंह का 12 साल का बालक अपनी भैंसों को पानी पिलाने के लिए घाट पर लाया था। इसी दौरान घाट पर मगरमच्छ ने बालक को पकड़ लिया और नदी में खींचकर ले गया। अन्य पशुपालकों ने इस घटना की जानकारी गांव में जाकर दी।
सूचना पर मध्यप्रदेश व करौली जिले के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मगरमच्छ, बालक को राजस्थान की सीमा की तरफ नदी में खींचकर ले गया। ग्रामीणों ने नाव से बालक की गहन तलाशी की। इसके बाद वन विभाग का दल तथा गोताखोर भी मौके पर पहुंचे। लेकिन बालक नहीं मिला है।
उल्लेखनीय है कि इस घाट से दो साल पहले भी मगरमच्छ एक जने को पानी में खींचकर ले गया था।
पहले ग्रामीणों ने तलाश शुरू की
बालक को नदी में खींचकर ले जाने की घटना आग की तरह फैल गई। मण्डरायल सहित समीप के गांवों से काफी संख्या में लोग चम्बल नदी पहुंचे, उधर से मध्यप्रदेश के बरौठा के ग्रामीण भी आ गए। ग्रामीणों ने नाव से बालक की गहन तलाशी की। इसके बाद वन विभाग का दल तथा गोताखोर भी मौके पर पहुंचे। लेकिन बालक नहीं मिला है।
ग्रामीणों ने नाव से बालक की गहन तलाशी की। इसके बाद वन विभाग का दल तथा गोताखोर भी मौके पर पहुंचे। लेकिन बालक नहीं मिला है।
करणपुर में ले गया बुजुर्ग को
इसी प्रकार करणपुर के निकट चम्बल नदी में एक चरवाहे को मगरमच्छ नदी में खींच कर ले गया। पुलिस, वन तथा आपदा राहत प्रबंधन के दल ने दो ्िदन तक उसकी तलाश की। लेकिन उसका पता नहीं चला। बाद में बुजुर्ग का पैर पानी किनारे पड़ा मिला, जिसे पुलिस ने बरामद किया। पैर के आधार पर ग्रामीणों ने बुजुर्ग की शिकायत की उल्लेखनीय है कि इस घाट से दो साल पहले भी मगरमच्छ एक जने को पानी में खींचकर ले गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो