10 रुपए के मास्क को 30 रुपए में बेचता पकड़ा दवा दुकानदार

A drugstore caught selling a 10-rupee mask for 30 rupeesबोगस ग्राहक बन दवा की दुकान पर पहुंचे रसद अधिकारी व ड्रग इंस्पेक्टर 160 मास्क जब्त, सेनेटाइजर्स के लिए नमूने

हिण्डौनसिटी. कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए केन्द्र व राज्य सरकारें जी-तोड़ मेहनत कर रही हंै, कुछ लोग जरुरत की वस्तुओं को महंगे दामों पर बेच कर मुनाफा कमाने से बाज नहीं आ रहे हैं।

शनिवार शाम राजकीय चिकित्सालय के सामने स्थित दवा विक्रेता लक्ष्मी मेडीकोज पर एसडीओ सुरेश यादव के नेतृत्व में रसद विभाग व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बोगस ग्राहक बनकर पहुंचे। इस दौरान मास्क को निर्धारित 10 रुपए के बजाए 30 रुपए में बेचने पर रसद विभाग ने आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दवा विक्रेता पर प्रकरण दर्ज किया गया। जबकि औषधी नियंत्रक ने मौके पर ही सेनेटाईजर्स के 16 नमूने संकलित किए। कार्रवाई के दौरान दवा की दुकान से 160 मास्क भी जब्त किए गए।

एसडीओ सुरेश यादव ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क व सेनेटाईजर्स का उपयोग बढ़ गया है। किल्लत की वजह से दवा विक्रेता मनमाने दामों पर इन वस्तुओं को बेच रहे हैं। जबकि सरकार ने मास्क व सेनेटाईजर्स को आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत शामिल किया है।

शिकायतों के आधार पर रसद विभाग के निरीक्षक जगदीश प्रसाद शर्मा व औषधी नियंत्रक विनीत कुमार मित्तल को दवा विक्रेता लक्ष्मी मेडीकोज पर भेजा गया। इस दौरान दुकानदार ने 10 रुपए के मास्क के एवज में 30 रुपए वसूल किए। इस पर मौके पर ही प्रकरण दर्ज किया गया। इस दौरान नगरपरिषद आयुक्त प्रेमराज मीना, कृषि उपज मंडी सचिव राजेश कर्दम भी मौजूद थे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned