script

दस हजार का इनामी डकैत श्रीनिवास गिरफ्तार,एलएंडटी चालक की नाक में नकेल डालने व मूत्र पिलाने की वारदात में था शामिल,जिले की पुलिस की पहली सफलता

locationकरौलीPublished: Jan 18, 2019 06:42:51 pm

Submitted by:

vinod sharma

rajasthan patrika hindi news.com

A rewarded dacoit Shrinivas Gujjar, who was involved in raiding a nose in a nose by assaulting the L & T driver and giving urine, has been arrested by Masalpur Police from the forest of Gadhamonda.

दस हजार का इनामी डकैत श्रीनिवास गिरफ्तार,एलएंडटी चालक की नाक में नकेल डालने व मूत्र पिलाने की वारदात में था शामिल,जिले की पुलिस की पहली सफलता

करौली. एलएंडटी चालक से मारपीट करके नाक में नकेल डालने और मूत्र पिलाने की वारदात में शामिल एक इनामी डकैत श्रीनिवास गुर्जर को मासलपुर पुलिस ने गढमण्डोरा के जंगल से गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक प्रीति चन्द्रा ने श्रीनिवास को वारदात के मुख्य आरोपी डकैत रामलखन गुर्जर का साथी बताया है। पकड़े गएडकैत के खिलाफ करौली, धौलपुर व भरतपुर जिले में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण व चौथ वसूली के ११ मामले दर्ज हैं और १० हजार का इनाम घोषित है। वह धौलपुर जिले में सरमुथरा थाने में बिरजा गांव का निवासी है।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि डकैत श्रीनिवास गढमण्डोरा के जंगल में वारदात करने की फिराक में छुपा है। इस पर मासलपुर के थानाधिकारी युधिष्ठर सिंह को जाब्ते के साथ रवाना किया गया। वहां भैरवनाथ की गुफा के पास पुलिस को देख डकैत ने फायरिंग की पॉजीशन ली। लेकिन पुलिस को भी मुकाबले के लिए तैयार देख वह घबराकर भागने लगा जिसको पुलिस ने पीछा कर दबोच लिया। डकैत से बंदूक व तीन कारतूस बरामद भी किए गए हैं।
गौरतलब है कि डकैत रामलखन गुर्जर ने अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे में राजीनामे के दबाव बनाने के लिए एलएंडटी चालक की कैलादेवी के जंगल में पिटाई की थी। उसकी नाक में नकेल डाल उसे मूत्र पिला दिया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और रामलखन की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में पांच थानों की टीम गठित की गई। यह टीम अभी रामलखन को नहीं पकड़ पाई है लेकिन उसके साथी श्रीनिवास को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस का दावा है कि रामलखन भी जल्दी पुलिस के हाथ में आ जाएगा।
तीन जिले में हत्या, लूट के 11 मामले दर्ज
जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इनामी डकैत के खिलाफ करौली, धौलपुर व भरतपुर में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, अपहरण व चौथ वसूली के ११ मामले दर्ज है। उन्होंने बताया कि डकैत की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक करौली व धौलपुर ने पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है।
मौसी के पोत्र का अपहरण कर गोली मार दी थी
गिरफ्तार डकैत २ अक्टूबर २०१८ को अपनी मौसी के पोत्र जीतेन्द्र का अपहरण किया तथा बाद में गोली मार उसकी हत्या कर दी। इसके बाद 5 नवम्बर को बाड़ी थाना के सदर क्षेत्र में पुलिसकर्मियों पर जान से मारने की नीयत से हमला किया था। जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह रामलखन गुर्जर गैंग का मुख्य डकैत है। इसके बिना उसकी ताकत कमजोर हो जाती है।
बर्बरता के बाद मध्यप्रदेश चले गए थे
एसपी ने बताया कि चालक की नाक में नकेल व मूत्र पिलाने की घटना में यह डकैत शामिल था। घटना के बाद सभी डकैत मध्यप्रदेश की सीमा में चले गए। लेकिन पुलिस इन्हें तलाश करती रही। दो-तीन बाद पुलिस को सूचना मिली कि डकैत श्रीनावस गुर्जर वारदात के लिए करौली आया है। इसकी पुख्ता सूचना पर पुलिस ने डकैत को दबोच लिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो