scriptआामने-सामने के मुकाबले में आरती विजेता | Aarti winner in front-to-front | Patrika News

आामने-सामने के मुकाबले में आरती विजेता

locationकरौलीPublished: Aug 28, 2019 07:25:35 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष सहित अन्य सभी पदों पर आमने-सामने का मुकाबला हुआ। जिसमें आरती मीना 60 मतों से अध्यक्ष निर्वाचित हुई।

आामने-सामने के मुकाबले में आरती विजेता

आामने-सामने के मुकाबले में आरती विजेता

करौली. राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष सहित अन्य सभी पदों पर आमने-सामने का मुकाबला हुआ। जिसमें आरती मीना ६० मतों से अध्यक्ष निर्वाचित हुई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. हरिकेश मीना ने बताया कि अध्यक्ष पद आरती मीना ने १७५ मत लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रितु बोहरा को ६० मतों से परास्त किया है। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पर आरती कुमारी मीना ने ६३, महासचिव पर आस्था मीना ४६ व संयुक्त सचिव पद पर निशा मीना ४४ वोटों से चुनाव जीती।

राजकीय पीजी महाविद्यालय की स्थिति
जिले के सबसे बड़े चार हजार छात्र-छात्राओं के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय करौली में रविन्द्र कुमार जाटव को ८३ मतों से निर्वाचित घोषित किया गया है। प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने बताया कि रविन्द्र कुमार ने ४९२ मत लेकर अपने निकटतम प्रतिद्धंदि अतर सिंह गुर्जर को ८३ मतों से परास्त किया है। इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सागर शर्मा ने 17९, महासचिव पर निर्दलीय अंकित सिंह जादौन ने १5 तथा संयुक्त सचिव पर आशीष कुमार योगी ने ५८ मतों से चुनाव जीता। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी मुनिदेव सिंह यादव, पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना, कोतवाली थाना प्रभारी मोहम्मद शफीक आदि मौजूद थे।

छात्र संगठनों की हालात रही खराब
छात्र संगठन के चुनाव में छात्रसंगठनों की हालात खराब रही। पीजी महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व एनएसयूआई को परास्त होना पड़ा। विद्यार्थी परिषद के रामवीर प्रजापत को १६६० मतों में मात्र १८१ तथा एनएसयूआई के अंकुर कुमार मीना को २६३ मत ही मिले। इसी प्रकार कन्या महाविद्यालय में विद्यार्थी परिषद को पराजय का सामना करना पड़ा। एक भी पद पर चुनाव नहीं जी सके।

एनएसयूआई पर झूठा श्रेय लेने का आरोप
राजकीय कन्या महाविद्यालय की नवनिर्वाचित अध्यक्ष आरती मीना सहित अन्य ने कहा वे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीती है। एनएसयूआई वाले गुमराह कर उन्हें संगठन का प्रत्याशी बता रहे हैं। लेकिन ये गलत है। वे निर्दलीय प्रत्याशी ही चुनाव लड़ी तथा आगे भी किसी भी संगठन में शामिल नहीं होंगी। परिणाम घोषित होने के बाद महाविद्याल परिसर में विजेताओं का तिलक लगाके व गुलाल उड़ाकर स्वागत किया। छात्राओं ने कैलादेवी व भगवान मदनमोहन के जयकारे भी लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो