script

प्राचार्य पद के कार्यभार के विवाद का पटाक्षेप,उपप्राचार्य को कार्यवाहक प्राचार्य ने सौंपा चार्ज

locationकरौलीPublished: Oct 21, 2019 10:44:11 pm

Submitted by:

vinod sharma

करौली. स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में (Acting Principal handed over charge of the controversy over the charge of the post of Principal,) प्राचार्य के कार्यभार को लेकर चल रहे विवाद का सोमवार को पटाक्षेप हो गया। कार्यवाहक प्राचार्य का दायित्व निभा रहे वरिष्ठ सह आचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने उपप्राचार्य ज्ञानेश्वर मीना को प्राचार्य का कार्यभार सौंप दिया।

Acting Principal handed over charge of the controversy over the charge

प्राचार्य पद के कार्यभार के विवाद का पटाक्षेप,उपप्राचार्य को कार्यवाहक प्राचार्य ने सौंपा चार्ज,प्राचार्य पद के कार्यभार के विवाद का पटाक्षेप,उपप्राचार्य को कार्यवाहक प्राचार्य ने सौंपा चार्ज

करौली. स्थानीय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में (Acting Principal handed over charge of the controversy over the charge of the post of Principal,) प्राचार्य के कार्यभार को लेकर चल रहे विवाद का सोमवार को पटाक्षेप हो गया। कार्यवाहक प्राचार्य का दायित्व निभा रहे
वरिष्ठ सह आचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने उपप्राचार्य ज्ञानेश्वर मीना को प्राचार्य का कार्यभार सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि कॉलेज में वरिष्ठ सह आचार्य लक्ष्मीचंद मीना को प्राचार्य तथा उप प्राचार्य का पद रिक्त होने से प्राचार्य का कार्यभार सौंपा हुआ था। पिछले दिनों उप प्राचार्य पद पर ज्ञानेश्वर मीना के स्थानान्तरित होकर आ गए थे लेकिन कार्यवाहक प्राचार्य का दायित्व निभा रहे लक्ष्मीचंद मीना उनको चार्ज नहीं दे रहे थे। इस विवाद के चलके कॉलेज में गुटबाजी की नौबत भी आ गई थी। इस मामले में तीन छात्रसंघ पदाधिकारियों सहित कुछ छात्रों ने गत दिनों जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंप प्राचार्य के विवाद का निस्तारण करने, ट्रान्सफर के बावजूद वरिष्ठ सह आचार्य के कार्यमुक्त नहीं होने तथा धमकी देने के आरोप में छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी व वरिष्ठ सह आचार्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने करने पर जाम लगाने की चेतावनी दी थी। कलक्टर ने तहसीलदार को मामले की रिपोर्ट देने को कहा था।

चार्ज सौंपने की रिपोर्ट भेजी
इधर कार्यवाहक प्राचार्य लक्ष्मीचंद मीना ने प्राचार्य का कार्यभार डॉ. ज्ञानेश्वर मीना को सौंप दिया। प्राचार्य ज्ञानेश्वर मीना ने बताया कि चार्ज मिल गया है।इसकी रिपोर्ट कॉलेज शिक्षा आयुक्त को भेज दी गई है। उन्होंने बताया कि अब प्रशासन व वित्तीय कमकाज कॉलेज में शुरू हो गए हैं।

इधर जाम लगाया
इधर प्राचार्य के विवाद का निस्तारण करने, धमकी देने के मामले में छात्रसंघ के पूर्व पदाधिकारी व वरिष्ठ सह आचार्य के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर छात्र संघ के तीन पदाधिकारियों ने सोमवार को हिण्डौन मार्ग पर जाम लगाने की चेतावनी प्रशासन को दे रखी थी। सुबह के समय पुलिस अधिकारियों ने इन छात्रों को विश्वास दिलाया कि उनकी मांग को जल्द मान लिया जाएगा। इस पर छात्रों ने जाम नहीं लगाया। दोपहर तक अधिकृत सूचना नहीं मिली तो छात्रों ने हिण्डौन रोड स्थित गुडला-जुंग्गीनपुरा सड़क पर पत्थर डाल जाम लगा दिया। कुछ देर जाम रहने पर सूचना पाकर पुलिस उपअधीक्षक बाबूलाल मीना व सदर थानाधिकारी विजय सिंह छोंकर मौके पर गुडला गांव पहुंचे। उन्होंने छात्रों को आश्वासन देकर जाम खुलाया। उन्होंने कहा कि मामले से जिला कलक्टर को अवगत करा दिया गया है। जल्द ही समस्या का समाधान होगा। कुछ देर बाद ही प्राचार्यके कार्यभार के विवाद का निस्तारण हो गया। जाम लगाने वालों में छात्रसंघ उपाध्यक्ष सागर शर्मा,महासचिव अंकित सिंह जादौन, संयुक्त सचिव आशीष जोगी, गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष हाकिम सिंह ंगुर्जर, सौरभ समाधिया, सुरेश मेम्बर, अतराज, अभिषेक उपाध्याय शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो