गांव में पहुंचा प्रशासन, 20 महकमों के अधिकारियों ने सुनी समस्याएं

Administration reached the village, officials of 20 departments heard the problems

टोडूपुरा में लगा शिविर, 25 जनों को मिले आवासीय पट्टे

प्रशासन गांवों के संग अभियान

By: Anil dattatrey

Published: 08 Oct 2021, 11:08 AM IST

श्रीमहावीरजी.
प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत पंचायत समिति की टोडूपुरा ग्राम पंचायत में लगे शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया। इस दौरान 25 ग्रामीणों को आवासीय पट्टे जारी किए गए। साथ ही 20 विभागों से संबंधित ग्रामीणों के कार्य निबटाए गए।


विकास अधिकारी ज्ञान सिंह ने बताया कि सरपंच शकुंतला देवी की अध्यक्षता में लगे शिविर में 25 आवासीय पट्टे, 10 जन्म मृत्यु पंजीकरण , 45 एसबीएम योजनाओं में व्यक्तियों की शौचालय स्वीकृति एवं 15 शौचालय निर्माण राशि का भुगतान, बीस प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के बॉण्ड, 43 नवीन जॉब कार्ड व प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में 265 आवेदन व 20 को बांड की स्वीकृति जारी की गई। वही राजस्व विभाग केदर्जनों मामलों में शुद्धिकरण के आदेश जारी किए गए।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महावीरप्रसाद नायक व शिविर प्रभारी हिम्मत सिंह ने कृषकों को कृषि यंत्र व लाभार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए। इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी प्रमोद पाठक, दिनेश शर्मा सहित सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। इससे पहले शिविर के उद्घटान के दौरान सरपंच शकुंतला देवी व ग्रामविकास अधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया।

Anil dattatrey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned