आज जारी होगी एडवाइजरी, लॉकडाउन में राहत के आसार

आज जारी होगी एडवाइजरी, लॉकडाउन में राहत के आसार

करौली. राज्यसरकार के निर्देशानुसार सोमवार से जिले में लॉकडाउन के दौरान कुछ राहत की उम्मीद है। रविवार को जिला कलक्टर की ओर से एडवाइजरी जारी करने के आसार हैं। कोरोना संक्रमण की दृष्टि से जो जिले खतरे से बाहर गिने जा रहे हैं उनमें करौली भी शामिल हैं। हालांकि यहां के तीन निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए लेकिन इनका जिले में मूवमेंट नहीं होने से यह जिला अभी तक कोरोना मुक्त माना जा रहा है। इस स्थिति को देख लॉक डाउन में कुछ राहत के संकेत है।

By: Surendra

Published: 18 Apr 2020, 09:49 PM IST


करौली. राज्यसरकार के निर्देशानुसार सोमवार से जिले में लॉकडाउन के दौरान कुछ राहत की उम्मीद की जा रही है। इस सम्बन्ध में रविवार को जिला कलक्टर की ओर से एडवाइजरी (विस्तृत आदेश) जारी करने के आसार हैं। शनिवार को इस बारे में अधिकारियों के बीच मंथन किया गया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण की दृष्टि से जो जिले खतरे से बाहर गिने जा रहे हैं उनमें करौली भी शामिल हैं। हालांकि यहां के तीन निवासी कोरोना संक्रमित पाए गए लेकिन इनका करौली जिले में मूवमेंट नहीं होने से यह जिला अभी तक कोरोना मुक्त माना जा रहा है। इस स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार के दिशा निर्देश के आधार पर करौली जिला प्रशासन की ओर से लॉक डाउन में कुछ राहत मिलने के संकेत है। सूत्रों का कहना है कि आवश्यक सामान जैसे दूध, सब्जी, किराना आदि की आपूर्ति, बिक्री पर निर्धारित शर्तो के आधार पर छूट मिल सकती है। जबकि सर्राफा, वस्त्र बाजार, रेडिमेड वस्त्र, मॉल की दुकानों को बंद ही रखना होगा। इसी प्रकार सरकारी कार्यालयों में कामकाज शुरू होने के संकेत हैं लेकिन स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर विशेष तौर पर शहर, कस्बे या गांव की सीमा से बाहर निकलने पर प्रतिबंध बरकरार रह सकता है। ऑटो-टेम्पो संचालन की अनुमति भी अभी देने के आसार नहीं है। एडवाइजरी में मास्क के अनिवार्य प्रयोग, सोशल डिस्टेंस रखने आदि जैसी शर्तो पर ही कोई अनुमति मिल पाएगी। जिला कलक्टर डॉ. मोहनलाल यादव ने बताया कि एडवाइजरी में प्रयास रहेगा कि आमजन को लॉकडाउन से कुछ राहत मिले और कोरोना संक्रमण का खतरा भी न रहे। इसी को ध्यान में रखते हुए रविवार को दोपहर एडवाइजरी जारी की जाएगी।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned