7 साल बाद अब मण्डरायल पंचायत समिति का होगा अपना भवन

7 साल बाद अब मण्डरायल पंचायत समिति का होगा अपना भवन

अभी स्कूल में संचालित था पंचायत समिति कार्यालय
254 लाख की लागत से हुआ है निर्माण

विधायक ने नए भवन का किया उद्घाटन

करौली जिले में मंडरायल को पंचायत समिति का दर्जा मिलने के 7 साल बाद मण्डरायल कस्बे में पंचायत समिति को अब अपना भवन मिल गया है। कस्बे में रोधई मार्ग स्थित सेलीवाले हनुमान मंदिर के पास शुक्रवार को विधायक रमेशचंद मीणा ने फीता काटकर नवीन पंचायत समिति भवन का उद्घाटन किया। यह भवन 2 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से तैयार हुआ है।

 

By: Surendra

Published: 08 Oct 2021, 07:48 PM IST

7 साल बाद अब मण्डरायल पंचायत समिति का होगा अपना भवन

अभी स्कूल में संचालित था पंचायत समिति कार्यालय
254 लाख की लागत से हुआ है निर्माण

विधायक ने नए भवन का किया उद्घाटन

करौली जिले में मंडरायल को पंचायत समिति का दर्जा मिलने के 7 साल बाद मण्डरायल कस्बे में पंचायत समिति को अब अपना भवन मिल गया है। कस्बे में रोधई मार्ग स्थित सेलीवाले हनुमान मंदिर के पास शुक्रवार को विधायक रमेशचंद मीणा ने फीता काटकर नवीन पंचायत समिति भवन का उद्घाटन किया। यह भवन 2 करोड़ 54 लाख रुपए की लागत से तैयार
हुआ है।

इस मौके पर विधायक ने दोहराया कि इलाके के विकास के लिए वह निरन्तर प्रयत्नशील है। क्षेत्र के विकास के साथ समस्याओं के समाधान में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। विधायक ने कहा कि पंचायत समिति भवन बनने से अधिकारी कर्मचारियों को कामकाज करने की बेहतर सुविधा मिलेगी। विधायक ने कहा कि अभी भवन का निर्माण एक मंजिल हुआ है जब भी दूसरी मंजिल का निर्माण भी पूरा होगा।
भवन के उद्घाटन से पहले विधायक ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। इसके बाद पंडित सतीश चंद शास्त्री व मुरारी शरण शास्त्री ने मंत्रोच्चारण के साथ पूजन कराया। उन्होंने शिला पट्टिका का अनावरण भी किया।
इस अवसर पर जिला परिषद सीईओ महावीर सिंह नायक,विकास अधिकारी विजय सिंह मीना, पूर्व जिला प्रमुख अभयकुमार मीना, पूर्व सरपंच योगेश पंडित, जामफल मीणा मोंगेपुरा, महेश मीणा खांडेपुरा, राजेन्द्र पंडित, सुरेश गुर्जर, युवा कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष राज भारद्वाज, एडवोकेट रामसहाय पाराशर आदि मौजूद रहे। गौरतलब है कि मण्डरायल को 2013 में पंचायत समिति बनाने की घोषणा के बाद 2015 से मण्डरायल पंचायत समिति अस्तित्व में आ गई थी। अभी तक पंचायत समिति कार्यालय एक स्कूल भवन में संचालित था।

करणपुर सड़क का काम जल्दी होगा शुरू

विधायक ने थाने सहित अन्य सरकारी कार्यालयों के लिए उपयुक्त भूमि तलाशने के निर्देश अधिकारियों को देते हुए इनके नए भवनों का निर्माण कराने का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर उन्होंने जानकारी दी कि 10 दिन में मंडरायल- करणपुर सडक का निर्माण शुरू होगा। इसमें आ रही बाधाओं को दूर कर दिया गया है। साथ ही भकूला पुलिया कि भी जल्दी निर्माण कराया जाएगा
इससे पहले ग्रामीणों की मांग पर विधायक ने कसियापुरा सड़क निर्माण के लिए 20 लाख रुपए की घोषणा भी की।


शिविर में की शिरकत

कार्यक्रम के दौरान विधायक ने प्रशासन गांवों के संग अभियान को सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीण लोगों के कामकाज उनके गांवों में समाधान कराने की मंशा से ये अभियान शुरू किए हैं। इसका लाभ आमजन को उठाना चाहिए और अधिकारी कर्मचारी भी अभियान के शिविरों में ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करें। विधायक ने अधिकारी-कर्मचारियों से कहा कि आमजन की समस्याओं के समाधान में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned