scriptस्कूटी पाकर खुशी से यूं झूम उठी मेधावी बालिकाएं | After getting scooty, meritorious girls rose up happily | Patrika News

स्कूटी पाकर खुशी से यूं झूम उठी मेधावी बालिकाएं

locationकरौलीPublished: Oct 15, 2019 12:41:03 am

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग की मांड़ा योजना के अंतर्गत सोमवार को यहां जिला परिषद में बालिकाओं को स्कूटी वितरित की गई।

स्कूटी पाकर खुशी से यूं झूम उठी मेधावी बालिकाएं

स्कूटी पाकर खुशी से यूं झूम उठी मेधावी बालिकाएं

करौली. ग्रामीण एवं पंचायती राज विभाग की मांड़ा योजना के अंतर्गत सोमवार को यहां जिला परिषद में बालिकाओं को स्कूटी वितरित की गई। इस मौके पर अनुसूचित जनजाति की जिले की मेधावी 118 बालिकाओं को जिला प्रमुख अभय कुमार मीना, जिला कलक्टर डॉ. एमएल यादव एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम ने सभी छात्राओं को स्कूटी की चाबी व कागजात सौपें। स्कूटी पाकर छात्राएं खुश नजर आईं।
इस मौके पर अतिथियों ने कहा कि स्कूटी मिलने से बेटियों की हौसलाफजाई के साथ उन्हें कॉलेज आने-जाने में सुविधा मिल सकेगी। जिला कलक्टर ने बालिकाओं से लक्ष्य बनाकर आगे बढऩे की बात कही। कार्यक्रम में छात्राओं के परिजन एवं जिला परिषद के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
एक लाख की आर्थिक सहायता स्वीकृत
करौली. जिला कलक्टर डॉ. एमएल यादव ने तहसील हिण्डौन के ढिढोंरा निवासी गोविन्द की 1 अप्रेल 2019 को सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर उसके परिजनों को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। हिण्डौन तहसीलदार की रिपोर्ट पर मृतक के परिजनों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने पर कलक्टर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से यह राशि मृतक की पत्नी रूपवती को स्वीृकत की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो