scriptAgricultural produce market prices continue to fall, mustard arrival h | कृषि उपज मंडी दामों में गिरावट जारी, सरसों की आवक भारी | Patrika News

कृषि उपज मंडी दामों में गिरावट जारी, सरसों की आवक भारी

कृषि उपज मंडी दामों में गिरावट जारी, सरसों की आवक भारी

ढेरियों से अटा मंडी यार्ड, देर शाम तक चली नीलामी

करौली

Published: February 26, 2022 11:59:33 pm

हिण्डौनसिटी. यहां की कृषि उपज मंडी में सरसों की बम्पर आवक होने के साथ ही दामों में गिरावट हो रही है। शनिवार को मंडी में 18 से 20 हजार कट्टों की आवक हुई। जिससे मंडी यार्ड में जाम के हालात बने रहे। वहीं बाइपास और मंडावरा रोड़ पर ट्रैक्टर-ट्राली व अन्य वाहनों की रेलमपेल रही। सरसों की बिक्री के साथ ही व्यापारी व तेल मील स्टॉकिस्ट सरसों को ट्रकों और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से अपने गोदामों में भंडारण के लिए ले जाने में लगे रहे।
कृषि उपज मंडी दामों में गिरावट जारी, सरसों की आवक भारी
कृषि उपज मंडी दामों में गिरावट जारी, सरसों की आवक भारी

कृषि उपज मंडी सूत्रों के अनुसार शनिवार को सरसों के न्यूनतम भाव 5600 से 6600 रुपए प्रति क्विन्टल रहे। जबकि एक दिन पहले न्यूनतम भाव 6800 व अधिकतम भाव 7000 रुपए क्विन्टल थे। इधर सरसों की अधिक आवक से कृषि मंडी में चारों ओर से सरसों से भरे ट्रैक्टर, पिकअप, जुगाड़, जीप, मिनी ट्रक सहित कई वाहन भरे हुए दिखाई दिए।
कृषि उपज मंडी परिसर में वाहनों के जमावड़ा लगने से व्यापारियों को दोपहिया वाहन निकालने में मशक्कत करनी पड़ी। अधिक आवक को देखते हुए मंडी समिति प्रशासन की ओर से कृषि उपज मंडी यार्ड में सुबह 10 बजे नीलामी प्रारंभ कर दी गई, जो शाम करीब साढ़े 6 बजे तक जारी रही। नीलामी बंद होने के बाद रात करीब 10 बजे तक कृषि उपज मंडी में व्यापारी व पल्लेदार कामकाज में व्यस्त रहे।
हिण्डौन कृषि उपज मंडी में महू, सूरौठ, श्रीमहावीरजी, बालघाट, शेरपुर, हाडौली, जटवाड़ा, नांगल शेरपुर, खेड़ा, जमालपुर, धाधरैन, खेड़ला, फैलीपुरा, लीलोटी, सिंघान, बझेड़ा, मंडावरा, क्यारदा, लपावली, तिघरिया, देवलेन, महमदपुर, पीलवा सहित आसपास के क्षेत्रों के सैंकडों किसान प्रतिदिन अपनी उपज बेचने आ रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.