पत्रिका की खबर पर चेते अधिकारी: बताओ शहर में नलों से पानी की कितनी हो रही है आपूर्ति

Alert officials on the news of the patrika : Tell how much water is being supplied from the taps in the city
जलदाय विभाग के एसई व नगरपरिषद आयुक्त को नोटिस, एडीएम ने मांगा जवाब
-पत्रिका की खबर का असर, हरकत में आया प्रशासन

By: Anil dattatrey

Published: 15 Jun 2021, 11:41 AM IST

हिण्डौनसिटी. शहर में आबादी और आवश्यकता के अनुरुप जलापूर्ति नहीं होने के मामले को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद अतिरिक्त जिला कलक्टर सुदर्शन सिंह तोमर ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता व हिण्डौन नगरपरिषद के आयुक्त को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है।


गौरतलब है कि 82 करोड़ की दो बड़ी जलयोजनाओं के कार्य के बावजूद भीषण गर्मी के दौर में शहरवासी पानी के लिए तरस रहे हैं। अभियंताओं की अनदेखी के कारण पटपरीपुरा, तेली की पंसेरी, महू की गंभीर नदी व क्यारदा बांध में 14 नलकूप बंद पड़े हुए हैं। जिससे आवश्कता के अनुसार जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। दरसअल शहर में 125 लाख लीटर पानी की आवश्यता है, लेकिन जलदाय विभाग महज 49 लाख 92 हजार लीटर जलोत्पादन कर पा रहा है। जबकि के अभियंता 73 लाख लीटर जलापूर्ति का दावा कर रहें हैं।


उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने सोमवार के अंक में 'पेयजल किल्लत: हिण्डौन में 75 लाख लीटर पानी की कम आपूर्ति' शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों में हडकंप मच गया। आनन फानन में एडीएम ने पीएचईडी के करौली अधीक्षण अभियंता व हिण्डौन नगरपरिषद आयुक्त को नोटिस जारी कर जलापूर्ति के संबंध में जवाब मांगा है। साथ ही आवश्यकतानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned