अनुसंधान पर जोर, रोड जाम करने वालों की खैर नहीं

करौली. जिला पुलिस अधीक्षक के पद पर आईपीएस अधिकारी अनिल कुमार ने रविवार को कार्यभार संभाल लिया है। इस दौरान नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था कायम रखना पहली प्राथमिकता में शामिल है।

By: vinod sharma

Published: 07 Jul 2019, 10:26 PM IST

करौली. जिला पुलिस अधीक्षक के पद पर आईपीएस अधिकारी (Anil Kumar Karauli's new superintendent) अनिल कुमार ने रविवार को कार्यभार संभाल लिया है। कुमार प्रतापगढ़ से ट्रान्सफर होकर आए हैं। इस दौरान नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक कुमार ने कहा कि कानून व्यवस्था कायम रखना पहली प्राथमिकता में शामिल है।

आमजन की जिदंगी में खलल डालने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को कोई समस्या है तो अधिकारियों को अवगत कराएं, क्योंकि बातचीत से ही रास्ता निकलता है। लेकिन अपनी मांगों के लिए हाइवे व सड़क जाम करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

कुमार (Anil Kumar Karauli's new superintendent) ने कहा कि सामान्य पुलिसिंग के अलावा थानों में दर्ज अपराधिक वारदातों से संबंधित प्रकरणों पर गहन अनुसंधान किया जाएगा, जिससे दोषी को समय पर उसकी किए अपराध की सजा मिल सके। इसके अलावा पुलिस मुख्यालय से प्राप्त निर्देशों की शत प्रतिशत पालना कराई जाएगी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रविन्द्र कुमार ने उन्हें जिले के भोगोलिक व अपराधिक मामलों से संबंधित जानकारी दी गई है। इससे पहले एसपी कार्यालय में पुलिस ने गार्ड ऑफ आनर दिया।
लोग भी कानून की पालना करें
जिला पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनकी मंशा है कि पुलिस का सामान्य के बजाय बड़े मुद्दों पर काम किया जाए, तब ही लोगों को फायदा मिल सकेगा। लोग हेलमेट पहने, रैली, धार्मिक, सामाजिक व राजनीतिक कार्यक्रम मापदण्ड़ों के अनुरूप हो। जिनमें पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता नहीं लगाया जाए। हेलमेट के लिए बाइक चालकों को टोकना नहीं पड़े, इसके लिए लोगों को ही जागरूक होना पड़ेगा।

अवैध शराब जब्त, आरोपी फरार
कैलादेवी. स्थानीय पुलिस ने रविवार दोपहर कैलादेवी मंदिर के पीछे स्थित एक धर्मशाला से अवैध शराब बरामद की। जानकारी के अनुसार कुछ जनों ने एक जने को अवैध रूप से शराब बेचते देखा, जिस पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एएसआई महेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और शराब को जब्त कर लिया, जबकि आरोपी भाग निकला। बताया गया हैकि करीब साढ़े तीन कर्टन शराब पकड़ी गईहै। कैलादेवी एएसआई महेंद्र सिंह ने बताया कि अभी मामला दर्जनहीं हुआ है। जांच की जा रही है।
कैलादेवी में पुलिस द्वारा पकड़ी गई शराब।

बारिश आई हिरणों के लिए मौत का पैगाम लाई

https://www.patrika.com/karauli-news/rain-brings-death-to-deer-4803232/

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned