scriptApril farewell, now the month of May will take 'Agni Pariksha' | अप्रेल की हुई विदाई, अब मई का महीना लेगा 'अग्नि परीक्षा' | Patrika News

अप्रेल की हुई विदाई, अब मई का महीना लेगा 'अग्नि परीक्षा'

दिन का पारा 44 और रात का 28 डिग्री...

 

करौली

Updated: May 01, 2022 08:36:28 am

हिण्डौनसिटी. इस साल अप्रेल माह में ही गर्मी ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। अप्रेल माह के पहले सप्ताह में ही तापमान 40 डिग्री पर पहुंच गया था, जो जाते-जाते 44 डिग्री पार हो गया। रात का तापमान भी पिछले कईं सालों में सर्वाधिक 28 डिग्री रहा। अप्रेल के अंतिम दिन शनिवार को सुबह से ही सूर्यदेव के तेवर तीखे रहे। दिनभर चले लू के थपेडों और झुलसाती प्रचंड गर्मी से लोगों का हाल बेहाल रहा। अप्रेल अपने तीखे तेवर दिखा कर विदा हो रहा है, तो यह मान लेना चाहिए कि मई का महिना 'अग्नि परीक्षा' लेने वाला है।

अप्रेल की हुई विदाई, अब मई का महीना लेगा 'अग्नि परीक्षा'

उपखण्ड मुख्यालय समेत आसपास के गांवों में शनिवार को गर्मी के कारण हर कोई परेशान रहा। एक ओर जहां गर्मी से पशुपक्षी भी त्रस्त हो रहे हैं, वहीं, सुबह से शाम तक आसमान से आग बरसा रही है। दोपहर में गर्म हवाओं के थपेड़े लोगों को झुलसा रहे हैं। जिसके कारण लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। जो लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, वह अपने चेहरे व शरीर को पूरी तरह से ढककर निकलने को मजबूर हैं।

स्कूली बच्चे परेशान
इन दिनों गर्मी कहर बरसा रही है, और स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोपहर में गर्मी अपने उच्चतम स्तर पर होती है। ऐसे में बच्चों को कड़ी धूप में घर निकलना होता है। अभिभावकों ने प्रशासन से मांग की है कि वे गर्मी को देखते हुए स्कूलों के समय को कम करे, जिससे बच्चों का गर्मी व लू से बचाव हो सके।

शीतल पदार्थों की बिक्री बढ़ी
बढ़ती गर्मी के कारण शहर के बाजारों में शीतल पेय पदार्थों की भी बिक्री में भी खासा इजाफा हुआ है। लोग अपना गला तर करने के लिए कोल्डड्रिंक, नीबू पानी, शिकंजी, गन्ने का रस आदि का सेवन कर रहे हैं। वहीं, आइसक्रीम की बिक्री भी खूब बढ़ चुकी है। पिछले दो साल में आइसक्रीम व अन्य शीतल पेय पदार्थों की बिक्री पर कोरोना की मार पड़ी थी, लेकिन इस साल गर्मी ने ये कमी पूरी कर दी है। इन सभी भी मांग बहुत बढ़ गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.