scriptआश्वासन पर किसानों का धरना समाप्त | Assured farmers end protest | Patrika News

आश्वासन पर किसानों का धरना समाप्त

locationकरौलीPublished: Apr 13, 2016 11:55:00 pm

उपखण्ड मुख्यालय पर क्षेत्र को अकालग्रस्त घोषित कराने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर चल रहा

karauli

karauli

नादौती।उपखण्ड मुख्यालय पर क्षेत्र को अकालग्रस्त घोषित कराने सहित विभिन्न समस्याओं को लेकर चल रहा किसानों का धरना सांसद डॉ. मनोज राजौरिया के आश्वासन पर समाप्त हो गया। सांसद राजौरिया ने क्षेत्र के अकालग्रस्त घोषित नहीं हो पाने के लिए उपखण्ड प्रशासन सहित पटवारियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बारिश नहीं होने से अधिकांश फसल नष्ट होने के बाद भी प्रशासन द्वारा वास्तविकता को नजर अंदाज कर 40 फीसदी ही खराबे की रिपोर्ट पेश की है। ऐसी गलत रिपोर्ट देने वाले अधिकारी व कर्मचारियों को बख्शा नहीं जाएगा।


 सांसद ने विश्वास दिलाया कि समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव किसानों के साथ हैं। उन्होंने क्षेत्र को अकालग्रस्त घोषित कराने में असमर्थता व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में पानी की समस्या नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए एसडीएम भगवत सिंह देवल को पर्याप्त टैंकर स्वीकृत कर निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने चंबल-सवाईमाधोपुर-नादौती पेयजल परियोजना का कार्य जल्द पूरा कराने, मॉड विकास बोर्ड गठन आदि के लिए सहयोग करने की बात कही।

धरने को भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश राजौरिया, प्रदेश एसटी मोर्चा के उपाध्यक्ष रामराज मीणा, करौली नगरपरिषद सभापति राजाराम गुर्जर ने सम्बोधित किया। इससे पहले मॉड विकास संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्यामलाल गुडली, भीम सिंह खटाना, सरपंच संघ अध्यक्ष हंसराज खटाना ने क्षेत्र की समस्याएं बताई। सांसद के आश्वासन पर संघर्ष समिति अध्यक्ष गुडली ने धरना समाप्ति की घोषणा की। इस मौके पर तहसीलदार घनश्याम माहेश्वरी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो