घर में घुस कांग्रेस विधायक को गोली मारने का प्रयास, ट्रिगर दबाया पर नहीं चली पिस्तौल

Attempted to shoot the Congress MLA entering the house, the trigger pressed but the pistol did not work

सीएम अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने फोन कर ली विधायक भरोसीलाल से जानकारी

मौके से भागे किशोर को पुलिस दे दबिश दे पकड़ा

By: Anil dattatrey

Updated: 24 Jun 2020, 09:25 PM IST


हिण्डौनसिटी. स्टेशन रोड स्थित आवास पर बुधवार सुबह जनसुनवाई कर रहे पूर्व मंत्री व कांग्रेस विधायक भरोसीलाल जाटव पर एक किशोर ने पिस्तौल तान दी। विधायक व पास बैठे लोग कुछ समझ पाते युवक ने फायरिंग के लिए ट्रिगर दबा दिया, लेकिन गनीमत रही कि तीन बार ट्रिगर दबाने के बावजूद गोली नहीं चली और मैगजीन पिस्तौल से निकल जमीन पर गिर गई। विधायक व पास बैठे लोग कुछ संभल पाते इससे पहले युवक मैगजीन को उठा भाग गया। जानलेवा हमले के प्रयास की खबर लगते ही विधायक निवास पर कांग्रेसजनों व समर्थकों की भीड़ लग गई।

बाद में पुलिस ने सीसी टीवी फुटेज के आधार पर नजदीक के एक गांव में छिपे आरोपी किशोर को पकड़ लिया। इधर विधायक निवास पर दिनभर चली गहमागहमी के बीच शाम तक पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की आवाजाही बनी रही।

दोपहर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उपमुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ सचिन पायलट व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने फोन पर विधायक से कुशलक्षेम पूछी व घटनाक्रम की जानकारी ली। मामले में विधायक ने नई मंडी थाने में युवक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।


विधायक भरोसीलाल जाटव ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे वे अपने आवास परिसर स्थित जनसुनवाई कक्ष में जटवाड़ा व तिघरिया गांव से आए ग्रामीणों की समस्याएं सुन रहे थे। इस दौरान फरियादी बन एक किशोर लोगों के बीच आ खड़ा हुआ। कुछ कहने की बजाय किशोर ने उन पर पिस्तौल तान गोली मार हत्या का प्रयास किया, लेकिन ट्रिगर दबाते ही पिस्तौल से मैग्जीन निकल गई और गोली नहीं चल सकी। सामने पिस्तौल ताने किशोर को देख सन्न रहे विधायक व साथ बैठे लोग हरकत में आते युवक जमीन पर गिरी मैगजीन को उठा कर भाग निकला।

घटना का पता चलते ही विधायक के पुुत्र व परिजन जनसुनाई कक्ष में पहुंचे और किशोर को पकडऩे बाहर दौड़े, लेकिन दूर तक वह नजर नहीं आया। सूचना पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू सहित स्थानीय पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों सहित अनेक लोग विधायक आवास पहुंच गए।

नई मण्डी थाना प्रभारी रामरूप मीणा ने विधायक से मामले की जानकारी ले और तीन टीमें गठित कर आरोपी किशोर को दबोच लिया । विधायक का कहना है कि किशोर के साथ अन्य लोग भी थे, जो बाहर ही रुक गए थे। घटनाक्रम के बाद पुलिस ने एतियात के तौर पर विधायक निवास पर सुरक्षा जाप्ता तैनात कर दिया है।

सीसीटीटी में कैद हुई किशोर की आवाजाही
विधायक आवास के मुख्यद्वार पर लगे सीसीटीवी कैमरे में किशोर की आवाजाही कैद हो गई है। कैमरे के फुटेज के अनुसार हाथ में पॉलिथीन कैरी बैग हाथ में लिए घर मेें घुसते हुए जींस पेंट की बेल्ट कुछ संभाल रहा है। किशोर के प्रवेश के दौरान विधायक के पुृत्र विनोद जाटव बाहर निकल रहे थे। बाद में भी उन्हें मुख्यद्वार पर घर से बाहर आता किशोर मिला, लेकिन उन्हें घटनाक्रम की भनक तक नहीं लगी। सीसीटीवी कैमरे के अनुसार पिस्तौलधारी किशोर विधायक के समक्ष करीब तीन मिनट तक रुका रहा है।

कांग्रेस सचिव व डीआईजी विधायक से मिले-
कांग्रेस विधायक के साथ हुए जानलेवा घटनाक्रम की सूचना पर शाम को एआईसीसी सचिव व मध्यप्रदेश के प्रभारी कुलदीप इंदौरा हिण्डौन पहुंचे और विधायक भरोसीलाल जाटव से मुलाकात की। साथ ही मामले में कार्रवाई कराने की बात कही। इस दौरान भरतपुर रेंज के डीआईजी लक्ष्मण गौड ने भी आवास पर पहुंच विधायक जाटव से घटनाक्रम की जानकारी ली। इस दौरान एससी अनिल कुमार बेनीवाल भी साथ में रहे।


इनका कहना है-
हिण्डौन विधायक पर घर में घुस फायरिंग का प्रयास की घटना हुुई है। पुलिस ने आरोपी किशोर को पकड़ लिया है। पूछताछ के बाद निरुद्ध किया जाएगा। मामले में विधायक ने नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।
अनिल कुमार बेनीवाल
पुलिस अधीक्षक करौली

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned