scriptमदना के अंगना में बरस रहा भक्तिरस | Bhaktiras, who are mourning in Madna's Angana | Patrika News
करौली

मदना के अंगना में बरस रहा भक्तिरस

www.patrika.com

करौलीOct 05, 2018 / 11:03 pm

Dinesh sharma

karauli hindi news

मदना के अंगना में बरस रहा भक्तिरस

करौली. यहां मदनमोहनजी मंदिर में चल रही भागवत कथा में भक्ति रस बरस रहा है। कथा श्रवण के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

रमणगिरी महाराज भक्त मण्डल की ओर से आयोजित हो रही कथा में पं. राधेश्याम शास्त्री कथा वाचन कर रहे हैं। कथा के पांचवे दिन शुक्रवार को शास्त्री ने भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं का वर्णन किया।
मण्डल के सदस्य निक्कूसिंह, बबलू शुक्ला, मनोज, महेन्द्र आदि व्यवस्थाएं संभाले हुए हैं। बबलू शुक्ला ने बताया कि कथा का समापन 7 अक्टूबर को होगा, जबकि 8 अक्टूबर को भण्डारा होगा।

शरद् पूर्णिमा महोत्सव की तैयारी
गुढ़ाचन्द्रजी. तिमावा में श्री गोपाल गुफा धाम पर तीन दिवसीय शरद पूर्णिमा महोत्सव की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।जिसमें शरद पूर्णिमा महोत्सव मनाने पर चर्चाकी गई।
साथ ही गांव के पंच-पटेलों को महोत्सव की जिम्मेदारी सौंपी। संत राधाकिशन महाराज की अध्यक्षता में गांव के पंच पटेलों की बैठक हुई। बैठक में तीन दिवसीय शरद पूर्णिमा महोत्सव का 22 अक्टूबर से शुभारंभ तथा 24 को समापन करना तय किया गया।
समापन पर करीब 30-40 क्विंटल दूध की खीर वितरित होगी। तीन दिवसीय महोत्सव में सुबह 10 से 2 बजे तथा रात 9 से 12 बजे तक रासलीला होगी।

24 को मां शारदा कला केन्द्र द्वारा भजनों की प्रस्तुति तथा झांकियों का आयोजन होगा। बैठक में राजेन्द्र, गिर्राज पटेल, लक्ष्मीनारायण गुप्ता, भगवती पटेल, केदार सोनी, रामसिंह मीणा मौजूद रहे।
प्रतियोगिताएं कल से
करौली. अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल महिला मंडल की ओर से महिलाओं व बालक-बालिकाओं की विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी। अध्यक्ष मधु गुप्ता ने बताया कि रविवार को मांडना, शाम साढ़े चार बजे से वाद-विवाद प्रतियोगिता होगी।
इसी प्रकार सोमवार को तीन से चार बजे तक मेहंदी, जूनियर वर्ग में बैलून प्रतियोगिता, साढ़े चार बजे से सीनियर/जूनियर वर्ग में कुर्सी दौड़, 9 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से डांस प्रतियोगिता व 10 अक्टूबर को दोपहर दो बजे से कलश यात्रा का कार्यक्रम है।
कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अध्यक्ष की मौजूदगी में महिला मंडल की बैठक हुई। जिसमें व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो