scriptबालसभा में बांटी साइकिलें | Bicycles distributed in the assembly | Patrika News

बालसभा में बांटी साइकिलें

locationकरौलीPublished: Oct 19, 2019 08:36:53 pm

Submitted by:

Surendra

सपोटरा. क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में शनिवार को बालसभा का आयोजन किया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जीरोता में खोर्रा मोहल्ले की हथाई पर बालसभा हुई। बालसभा प्रारम्भ करने के लिए छात्रा रमा को बालसभा अध्यक्ष चुना गया।

बालसभा में बांटी साइकिलें

बालसभा में बांटी साइकिलें

सपोटरा. क्षेत्र के सरकारी विद्यालयों में शनिवार को बालसभा का आयोजन किया गया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जीरोता में खोर्रा मोहल्ले की हथाई पर बालसभा हुई। बालसभा प्रारम्भ करने के लिए छात्रा रमा को बालसभा अध्यक्ष चुना गया। इसके बाद अतिथि डॉ. जयपाल मीना, नारौली डांग स्कूल के अध्यापक तथा बालसभा निरीक्षक मुरारी लाल एवं प्रधानाचार्य विजेन्द्र मीना ने मां सरस्वती के चित्रपट के आगे दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के चित्रपट पर माला पहनाकर बालसभा प्रारम्भ की।
बालसभा में मिसाइल मैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर प्रकाश डाला। भाषण, कविताएं एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित हुई। डॉ.जयपाल मीना, आदर्श विद्यालय सपोटरा प्रधानाचार्य मुरारी लाल पुरुवंशी, प्रधानाचार्य विजेन्द्र मीना ने एपीजे अब्दुल कलाम के बारे में बताते हुए विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने पर जोर दिया। इस दौरान आदर्श विद्यालय के अध्यापक मोहनलाल बैरवा ने निर्धन छात्र छात्राओं को स्कूल डे्रस वितरित की।वहीं कक्षा 9वीं की 17 छात्राओं को तिलक लगा व माला पहनाकर साइकिलों का वितरण किया गया।
इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता अशोक बैरवा, हरि, रामकेश, बद्री पटेल, उप सरपंच भरत लाल, नरोत्तम शर्मा आदि मौजूद रहे। राजकीय उमा स्कूल डाबरा में बाल सभा का आयोजन किया गया। जिसमें अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक शिक्षा करौली धर्मसिंह मीना ने निरीक्षण कर सम्बलन प्रदान किया। व्याख्याता लखनलाल मीणा ने अब्दुल कलाम की जीवनी के बारे में बताया। बालिका शिक्षा के लिए राज्य सरकार की ओर से चल रही योजनाओं के बारे में बताया। खेड़ला के हनुमान मंदिर परिसर में भी बालसभा हुई। 38 छात्राओं को साइकिल वितरित की।

बाल सभा में छात्र छात्राओं ने उत्साह से लिया भाग
नादौती. उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में आयोजित बाल सभाओं में छात्र-छात्राओं ने उत्साह से भाग लिया। यहां ज्वाला माता मंदिर परिसर में आयोजित बाल सभा में अध्यक्षता राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा अंतिमा महावर ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक कमलराम मीना, विद्यालय विकास समिति के पूर्व प्रधानाध्यापक भंवर सिंह पिचानौत आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर पूर्व प्रधानाध्यापक पिचानौत ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापिका रामनाथी मीना, भाजपा नेता रमेश चंद कोली आदि ने भाग लिया। इसी प्रकार गढख़ेड़ा गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मेें भी बालसभा हुई। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक गुमान खटीक, समाजसेवी शिवराम गढख़ेड़ा ने साइकिलों का वितरण किया। कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ व ग्रामीण मौजूद रहे।

बाल सभाएं हुई
टोडाभीम. कस्बे सहित क्षेत्र के गांव खेड़ी व पाडला में संचालित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूलों में शनिवार को बाल सभाएं हुई। गांव के सार्वजनिक स्थान पर आयोजित बालसभा का शुभारम्भ मुख्य अतिथि अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी वीरसिंह मीना व व्याख्याता अशोक शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया।मुख्य अतिथि एडीओ वीरसिंह मीना व व्याख्याता अशोक शर्मा ने डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की जीवनी पर प्रकाश डाला। उनके योगदान के बारे में बताया। व्याख्याता अमीर अली व अध्यापक विश्राम शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। बालसभा का व्याख्याता अशोक शर्मा द्वारा निरीक्षण किया गया बालसभा के समापन पर प्रधानाचार्य मोहनलाल मीना ने सभी अतिथियों का आभार जताया। इसी प्रकार ग्राम पाडला में उच्च माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों ने सार्वजनिक स्थान पर बालसभा का आयोजन किया गया। जिसमें एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीना ने शिरकत की। एसडीएम ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम के जीवन चरित्र के बारे में बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो