scriptकरौली में आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार | BJP not getting candidates in half a dozen wards in Karauli | Patrika News

करौली में आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

locationकरौलीPublished: Nov 24, 2020 10:01:48 pm

Submitted by:

Surendra

करौली में आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार वार्डवार पैनलों में आधा दर्जन वार्ड रखने पड़े खालीपांच वार्डों में भी उम्मीदवारों का टोटा केवल एक-एक नाम आए सामनेकरौली। स्थानीय नगरपरिषद के आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को उम्मीदवारों की तलाश है। नगरनिकाय के चुनाव के लिए कम से कम 6 वार्डों में भाजपा के पास प्रत्याशियों का टोटा है। इसी प्रकार पांच अन्य वार्डों में मुशिकल से एक एक प्रत्याशी मिल सके हैं। जिनका अकेला का नाम पैनल में भेजा गया है।

करौली में  आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

करौली में आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार

करौली में आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को नहीं मिल रहे उम्मीदवार
वार्डवार पैनलों में आधा दर्जन वार्ड रखने पड़े खाली
पांच वार्डों में भी उम्मीदवारों का टोटा केवल एक-एक नाम आए सामने
करौली। स्थानीय नगरपरिषद के आधा दर्जन वार्डों में भाजपा को उम्मीदवारों की तलाश है। नगरनिकाय के चुनाव के लिए
कम से कम 6 वार्डों में भाजपा के पास प्रत्याशियों का टोटा है। इसी प्रकार पांच अन्य वार्डों में मुशिकल से एक एक प्रत्याशी मिल सके हैं। जिनका अकेला का नाम पैनल में भेजा गया है।
करौली शहर के 55 वार्डो में भाजपा प्रत्याशियों के चयन के लिए मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया की अध्यक्षता तथा संगठन की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक शत्रुधन गौतम की मौजूदगी में बैठक हुई। इस बैठक में विभिन्न वार्डों के टिकटार्थियों के नामों पर चर्चा करते हुए वार्डवार दो और तीन नामों के पैनल तैयार किए गए।
भाजपा के सूत्रों ने बताया कि बैठक में चुनाव संयोजक कैलाश शर्मा, सहसंयोजक अशोक सिंह धावाई, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रहलाद सिंहल, पूर्व जिलाध्यक्ष भौरूसिंह जादौन, मंडल अध्यक्ष अनूप शर्मा, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश शुक्ला आदि मौजूद रहे। बैठक में नामों पर चर्चा के दौरान पर्यवेक्षक ने सभी सदस्यों को हिदायत दी कि वो किसी भी कीमत पर बैठक में होने वाली चर्चा को लीक न करें।
कुछ वार्डों में मौजूद सदस्यों में विरोधाभास की स्थिति भी उभर कर सामने आई। हालांकि भाजपा की ओर से अधिकृत तौर पर इस बैठक के बारे में जानकारी देने से परहेज किया जाता रहा। रात को जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने बताया कि वार्डवार पैनल बनाने के लिए बैठक हुई थी। दोपहर में करौली में ये बैठक हुई और इसके बाद शाम को टोडाभीम में बैठक करके पैनल तैयार किए गए। इससे पहले सोमवार को हिण्डौन में वार्डवार प्रमुख टिकटार्थियों के पैनल बनाए जा चुके हैं। डिकोलिया ने बताया कि बनाए गए पैनलों के आधार पर प्रदेश संगठन से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी। ऐसे में 26 को सुबह तक टिकट सूची का एलान होने के आसार हैं।
भाजपा के लिए करौली शहर में लगभग आधा दर्जन वार्डों में उम्मीदवार नहीं मिल पाए हैं। इसलिए इनके पैनल खाली हैं। ये वार्ड मुस्लिम और माली बाहुल्य बताए गए हैं। हालांकि भाजपा सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा की ओर से प्रत्याशी सभी वार्डों में खड़े किए जाएंगे। उस वार्ड क्षेत्र में उम्मीदवार नहीं मिलने पर दूसरे वार्ड से बेहतर उम्मीदवार खड़े किए जा सकते हैं। पांच वार्डों में केवल एक नाम ही सामने आया है। जबकि शहर के अंदर के वार्डों में विवादास्पद स्थिति के चलते दो से तीन नाम पैनल में शामिल किए गए हैं।
दिलाई कसम
सूत्रों ने बताया कि बैठक की चर्चा को गोपनीय रखने के लिए बैठक में गंगाजल लाकर सौगन्ध-शपथ भी दिलाई गई। पर्यवेक्षक ने साफ कहा कि बैठक में की चर्चा को पूरी तरह से गोपनीय रखा जाना है। किस सदस्य ने किसने किसका विरोध किया किसका समर्थन, इस बात को गोपनीय रखने पर जोर दिया गया। इस कारण रात तक सभी सदस्य कुछ भी सूचना बताने से आनाकानी करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो