वेतन कटौती के विरोध में सडक पर उतरे बीएलओ, तहसील कार्यालय में किया प्रदर्शन

BLO hit the road to protest the pay cut, Demonstration done in tehsil office-एसडीओ व तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By: Anil dattatrey

Published: 28 Oct 2020, 01:07 AM IST


हिण्डौनसिटी. केन्द्र सरकार की वन नेशन-वन राशन कार्ड योजना के तहत पंचायत समिति कार्यालय परिसर लगे प्रशिक्षण शिविर के बहिष्कार के बाद एसडीओ द्वारा एक दिन के वेतन पर रोक लगाए जाने के आदेश से नाराज बीएलओ(बूथ लेवल अधिकारी) मंगलवार को सडक़ पर उतर आए।

उपखंड क्षेत्र के बीएलओ मोहननगर स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में एकत्रित हुए। जहां हुई बैठक के बाद रैली के रूप में तहसील कार्यालय पहुंचे। वहां भी उन्होंने तहसीलदार रामकरण मीणा व एसडीओ सुरेश कुमार यादव को ज्ञापन सौंप वेतन कटौती आदेश वापस लेने की मांग की।

शिक्षक नेता रणजीत सिंह गुर्जर, नेमीचंद जाटव व मानसिंह मीणा ने बताया कि गत दिनों एसडीओ कार्यालय से विधानसभा क्षेत्र के 256 बूथों पर प्रतिनियुक्त बीएलओ की वन-नेशन-वन राशन कार्ड योजना में खाद्य सुरक्षा के राशनकार्ड आधार के साथ सीडिंग कराने के लिए ड्यूटी लगाई और सोमवार को पंचायत समिति सभागार में प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के निर्देश दिए। लेकिन विधानसभा क्षेत्र के सभी बीएलओ ने जिम्मेदार अधिकारी व दक्ष प्रशिक्षकों के नहीं आने से प्रशिक्षण का बहिष्कार कर दिया। इसके बाद एसडीओ ने बीएलओ की समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए एक दिन के वेतन की कटौती आदेश जारी कर दिए। इससे बीएलओ में आक्रोश व्याप्त हो गया।

बीएलओ का कहना था कि अगर वेतन कटौती आदेश वापस नहीं लिया तो कार्य बहिष्कार करते हुए आंदोलन किया जाएगा।इस दौरान सैंकडों की संख्या में बीएलओ मौजूद थे। इधर एसडीओ सुरेश कुमार यादव ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर और विद्यालय व दफ्तर में अनुस्थित रहे बीएलओ के वेतन रोकने के बारे में संबंधित अधिकारियों को लिखा गया है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned