scriptकलाकारों की गायन मंडलियों की रचनाएं प्रस्तुत हुईं तो माहौल धर्ममय हो गया, देखिए खूबसूरत झांकी | hindi news rajasthan - breaking news in hindi - karauli hindon | Patrika News

कलाकारों की गायन मंडलियों की रचनाएं प्रस्तुत हुईं तो माहौल धर्ममय हो गया, देखिए खूबसूरत झांकी

locationकरौलीPublished: Jul 17, 2018 09:40:52 pm

Submitted by:

Vijay ram

http://patrika.com/rajasthan-news

hindi news rajasthan karauli

कलाकारों ने कुछ ऐसी दी प्रस्तुति कि धार्मिक कथाओं से छावडी पट्टी में श्रोता बागबाग हो उठे


करौली.
कलाकारों ने कुछ ऐसी प्रस्तुति दी कि धार्मिक कथाओं से मूंडिया गांव की छावडी पट्टी में श्रोता बागबाग हो उठे। हजारों लोग एकत्रित हुए, गायन मंडलियों की रचनाएं प्रस्तुत हुईं और माहौल धर्ममय हो गया। इस मौके पर विभिन्न पार्टियों के गायकों ने एक के बाद एक लोकगीत प्रस्तुत कर श्रोताओं को झूमने को विवश कर दिया।
श्रोता हुए बागबाग, गीतों पर पाई दाद
दंगल में गायकों ने धार्मिक व पौराणिक कथाओं पर आधारित गीत प्रस्तुत कर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। दंगल में आधा दर्जन गायन मंडलियों ने रचनाएं प्रस्तुत की। धार्मिक कथाओं से गांव का माहौल धर्ममय हो गया। इस दौरान मठगुर्जा के मेडिया हरवीर ने एक से बढ़कर एक रचनाएं प्रस्तुत की, जिन्हें सुनकर श्रोता झुमने लगे। ताली के मेडिया रघुनंदन ने महाभारत की कथा रोचक तरीके से प्रस्तुत की। इसी तरह मदनपुर के मेडिया ने देवनारायण की कथा, कपूरा के मेडिया ने राजा मोरध्वज की कथा सुनाकर श्रोताओं को भाव विभोर कर दिया।
मूंडिया गांव की छावडी पट्टी में लोकगीत
दंगल में सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कार्यक्रम स्थल के आस-पास के घरों की छतें भीड़ से अटी नजर आई। दंगल के समापन पर ग्रामीणों की ओर से मेडियाओं का माला व साफा पहना स्वागत किया गया। छावडी पट्टी में आयोजित लोकगीत दंगल सुनने के लिए श्रोताओं की भीड़ उमड़ पड़ी।
लोकगीत दंगल
पाटकटारा गांव में सोमवार को लोकगीत दंगल का आयोजन होगा। सरपंच हरसहाय गुर्जर ने बताया कि दंगल में ताली, मठपूर्जा, ठहरकाकपुरा, देवलेन, निसूरा सहित स्थानीय गांव की पार्टी भाग लेगीं।

कार्यकारिणी गठन
हिण्डौनसिटी में राजस्थान अन ऑर्गनाईज्ड वर्कर्स कांग्रेस की बैठक रविवार को हुई। जिसमें सर्वस ाति से जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिला संयोजक उस्मान खान ने बताया कि कार्यकारिणी में अविनाश जाटव, राजबाई मीणा, विपुल शुक्ला को उपाध्यक्ष, ब्रह्मसिंह भादौला को हिण्डौन शहर, लियाकत अली को हिण्डौन देहात, बाबूलाल जांगिड़ को टोडा ाीम, साबिर खान को नादौती, ताहिर खान को करौली शहर, हुकमचंद बैरवा को सपोटरा मंडल अध्यक्ष बनाया है। इसी प्रकार काशीराम मीणा, मुकेश बैंसला, घनश्याम गुर्जर को महासचिव, फिरोज खान, चौथीलाल मीणा, सुनेश बैरवा, आसिफ खान को सचिव, पार्षद बाबूद्दीन खान को प्रवक्ता, ललित कुमार शर्मा को कोषाध्यक्ष बनाया है। बैठक में करौली विधायक दर्शनसिंह गुर्जर, पूर्व जिला प्रमुख शिवदयाल मीणा मौजूद थे। (पत्रिका संवाददाता)
…..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो