करौली के मदनमोहनजी मंदिर में इन दिनों बिखर रही है बृज की छटा

करौली. प्रसिद्ध मदनमोहनजी मंदिर परिसर में रासलीला का आयोजन हो रहा है।

By: Dinesh sharma

Published: 01 Mar 2020, 09:54 PM IST

करौली. प्रसिद्ध मदनमोहनजी मंदिर परिसर में रासलीला का आयोजन हो रहा है। रासलीला मंचन से मंदिर परिसर में बृज संस्कृति की छटा नजर आ रही है।

रासलीला मंचन देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट रही है। मदनमोहनजी मंदिर ट्रस्ट की ओर से आयोजित रासलीला में वृंदावन के श्रीरामकृष्ण लीला मंडल के कलाकार प्रस्तुति दे रही हैं। मंडल के संस्थापक स्वामी श्रीचंद शर्मा, अशोक शर्मा के नेतृत्व में कलाकारों ने रविवार को अनुराग लीला, मोर नृत्य, तांडव नृत्य आदि की प्रस्तुति दी, जिन पर लोग मंत्रमुग्ध हो उठे। रासलीला का समापन 6 मार्च को होगा।

योजनाओं की दी जानकारी, बताए अधिकार
करौली. भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो की ओर से महिलाओं के अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को गुनेसरी गांव में महिला सशक्तिकरण विषय पर जनचेतना कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस दौरान क्षेत्रीय प्रचार सहायक रमेश स्वामी ने महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही उनके अधिकारों के बारे में विस्तार से बताया।

इस दौरान एकल उपयोग प्लास्टिक के दुष्परिणामों की जानकारी देने के साथ महिलाओं ने जल संरक्षण एवं महिला सशक्तिकरण विषय से संबंधित मौखिक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान महिलाओं ने जल योद्धा वाहिनी मोबाइल वैन का अवलोकन किया। कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रानी जाटव, विमला देवी, सुरेश कुमार मीना सहित अन्य मौजूद थे।

Dinesh sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned