वैक्सीन की मिली बम्पर खेप, आज बिना स्लॉट बुकिंग ऑन स्पॉट होगा टीकाकरण

Bumper consignment of vaccine, vaccination will be done on the spot without slot booking
हिण्डौन ब्लॉक मेें 9 व नगर परिषद में 4 स्थानों पर होगा वैक्सीनेशन

By: Anil dattatrey

Published: 09 Jun 2021, 12:45 AM IST

हिण्डौनसिटी.
छह दिन के इंतजार के बाद जिले में मिली बम्पर खेप के बाद 18 प्लस आयु वर्ग के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया। सोमवार रात वैक्सीन की आपूर्ति मिलने से मंगलवार को टीकाकरण का ओपन सत्र लगा शुरू किया गया। वहीं बुधवार को भी बिना स्लॉट बुकिंग के ऑन स्पॉट रजिस्टे्रेशन के टीके लगाए जाएंगे।हिण्डौन शहर में चार स्थानोंं में 1000 युवाओं को ऑन स्पॉट वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं जिले में 53 स्थानों पर सत्र तय कर 18 प्लस आयु के 13 हजार 750 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।


कोविड वैक्सीनेशन के नोडल प्रभारी डॉ. दीपक चौधरी ने बताया कि वैक्सीन के पर्याप्त आपूर्ति होने बुधवार को 18 प्लस आयु वर्ग के लिए ओपन सत्र रखा गया है। शहर में राजकीय उप जिला चिकित्सालय, सिटी डिस्पेंसरी, शाहगंज शहरी पीएचसी व वर्धमान नगर शहरी पीएचसी में 250-250 के टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। इसके अलावा राजकीय चिकित्सालय के टीकाकरण केन्द्र में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए प्रथम व द्वितीय डोज के लिए दो सत्रों आ आयोजन होगा।

पहले निरस्त, फिर किया ओपन सत्र-
हिण्डौनसिटी. राजकीय चिकित्सालय में मंगलवार सुबह अचानक वैक्सीनेशन का ओपन सत्र लगने से टीकाकरण केन्द्र पर भीड लग गई। छह दिन से वैक्सीन आने की बाट जोट रहे 18 प्लस वर्ग के लोग तेज धूप में भी टीका लगवाने पहुंच गए। स्थिति यह रही कि वैक्सीन के 300 डोज दोपहर बाद 3 बजेे ही खत्म हो गए। ऐसे में ऑन स्पॉट बुकिंग से टीका लगवाने आने काफी लोगों को निराश लौटना पड़ा।


जानकारी के अनुसार सोमवार शाम को वैक्सीन की आपूर्ति मिलने की उम्मीद में हिण्डौन में 300 का ऑन लाइन स्लॉट जारी किया गया। लेकिन समय रहते वैक्सीन की आपूर्ति नहीं मिलने पर स्लॉट रद्द करना पड़ा। देर रात वैक्सीन की खेप आने पर मंगलवार सुबह 10 बजे ऑनलाइन स्लॉट को ओपन सत्र में तब्दील का टीकाकरण के आदेश जारी किए। सोशल मीडिया के जरिए बिना पूर्व बुकिंग के टीका लगने की सूचना पर टीकाकरण केंद्र पर भीड़ लग गई। सुरक्षा गार्डों को भीड को कतारबद्ध करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इन गांवों में लगेगी वैक्सीन-
नोडल प्रभारी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में श्रीमहावीरजी व सूरौठ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अलावा महूइब्राहिमपुर, विजयपुरा, ढिंढोरा, बाढ करसौली, झारेड़ा, कटकड़ व शेरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन होगा।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned