scriptघाटी में बस के ब्रेक हुए फेल, चालक की सूझबूझ से टला हादसा | Bus brakes failed in valley, accident averted due to driver's underst | Patrika News

घाटी में बस के ब्रेक हुए फेल, चालक की सूझबूझ से टला हादसा

locationकरौलीPublished: Aug 11, 2019 12:22:03 pm

Submitted by:

Dinesh sharma

करौली. जिले के टोडाभीम कस्बे से जयपुर जा रही रोडवेज बस के टोडाभीम की घाटी के बीच ब्रेक फेल हो गए।

karauli hindi news

घाटी में बस के ब्रेक हुए फेल, चालक की सूझबूझ से टला हादसा

करौली. जिले के टोडाभीम कस्बे से जयपुर जा रही रोडवेज बस के टोडाभीम की घाटी के बीच ब्रेक फेल हो गए। गनीमत रही कि बस घाटी में गिरने से बच गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। बस चालक ने सूझबूझ से ब्रेक फेल होने पर बस को घाटी में घुमाब पर बनी सुरक्षा दीवार की ओर मोड़ दिया, जिसस बस करीब 100 फीट गहरी खाई में जाने से बच गई। बस में करीब 80 सवारियां थी। घटना से यात्रियों में भय व्याप्त हो गया।
जानकारी के अनुसार सुबह बस जयपुर के लिए रवाना हुई थी। कुछ आगे चलते ही टोडाभीम घाटी में बस के ब्रेक फेल हुए तो चालक–परिचालक सहित यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। चालक ने सूझबूझ दिखाई और सुरक्षा दीवार की ओर घुमा दिया। दीवार से पहले लगे लोहे के बैरियर भी बस की टक्कर से टूट गया, हालांकि इससे बस ठहर गई, जिससे बस घाटी में नीचे खाई में जाने से बच गई।
घटना के बाद यात्रियों को दूसरी बस से अपने गंत्व्य के लिए रवाना किया गया। वहीं घटना के बाद मेहन्दीपुर बालाजी का रास्ता अवरुद्ध हो गया है। इससे इस मार्ग से निकलने वाले वाहनों को 15 किलोमीटर का अतिरिक्त फेरा लगाकर निकलना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो