11 KV बिजली लाइन की चपेट में आई चलती बस, छत पर बैठी 40 सवारियां को लगा करंट का ज़बरदस्त झटका, सभी झुलसे

11 KV बिजली लाइन की चपेट में आई चलती बस, छत पर बैठी 40 सवारियां को लगा करंट का ज़बरदस्त झटका, सभी झुलसे

Nakul Devarshi | Updated: 25 Jun 2018, 10:32:52 AM (IST) Karauli, Rajasthan, India

11 KV बिजली लाइन की चपेट में आई चलती बस, छत पर बैठी 40 सवारियां को लगा करंट का ज़बरदस्त झटका,

हिण्डौनसिटी।

हिण्डौनसिटी के झारेड़ा रोड स्थित हरिजन बस्ती के पास से गुजर रही एक निजी बस रविवार दोपहर बिजली करंट की चपेट में आ गई। सड़क के ऊपर झूलते 11केवी की विद्युत लाइन के बस से छू जाने से उसमें करंट दौड़ गया। बस की छत पर बैठी करीब 40 सवारियों में अचानक तेज़ करंट का झटका लगने से चीख-पुकार मच गई। बस में बैठी करीब डेढ़ दर्जन से अधिक सवारियां करंट से झुलस गई। वहीं बस में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

 

हालांकि गनीमत ये रही कि समय रहते चालक ने बस को आगे बढ़ा दिया, जिससे जनहानि होने से बच गई। करंट से झुलसे सभी लोग अलीपुरा के निवासी बताये गए हैं। सामने आया है कि ये सभी लोग भागवत कथा के समापन पर आयोजित भण्डारे में प्रसादी ग्रहण करने दौसा जिले के खेड़ला के पास कोंडरा गांव की ओर जा रहे थे।

 

पुलिस के अनुसार दोपहर में निजी बस हिण्डौन के अलीपुरा गांव से रवाना हुई थी। बस की छत पर भी 40 से अधिक लोग सवार थे। हरिजन बस्ती के समीप 11 केवी के झूलते तारों से लोग छू गए, जिससे बस में करंट दौड़ गया। करंट दौड़ते ही यात्रियों में हडक़ंप मच गया। अनेक लोग बस से कूद गए।

 

वहीं छत पर बैठे लोग एक-दूसरे के संपर्क में आते ही करंट से झुलस गए। हालांकि बस आगे बढ़ गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। सूचना पर पहुंची एम्बुलेंस से घायलों को हिण्डौनसिटी के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बाद में कोतवाली पुलिस ने बस को जब्त कर लिया।

 

सूचना पर थाना प्रभारी अध्यात्म गौतम सहित विद्युत निगम के सहायक अभियंता महेन्द्र कामवार भी अस्पताल पहुंचे और घायलों से पूछताछ की।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned