लूट की वारदात से व्यापारियों में रोष, डीएसपी दफ्तर के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

Businessmen fury due to robbery, protests outside DSP office
ज्ञापन सौंप जान-माल की सुरक्षा की मांग

By: Anil dattatrey

Published: 12 Apr 2021, 12:21 AM IST


हिण्डौनसिटी. महवा रोड पर व्यापारी पर हमला कर हुुई लूट का वारदात के विरोध में दूसरे दिन रविवार को विभिन्न व्यापारिक संगठनों ने डीएसपी दफ्तर पहुंच प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने आए दिन मारपीट व लूटपाट की वारदात होने पर भी पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई नहीं करने पर रोष जताया। प्रदर्शन के बाद व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने पुलिस उपाधीक्षक किशोरीलाल को ज्ञापन सांैप व्यापारियों की जान-माल की सुरक्षा व लुटेरों को गिरफ्तार करने की मांग की।


व्यापारी से वारदात के विरोध में सुबह करीब 11 बजेे अग्रवाल समाज समिति अध्यक्ष ईश्वरलाल खरेंटा, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष अजय मित्तल की अगुवाई में परचून- किराना-संघ, कृषि उपज मंडी व्यापार मंडल, लघु उद्योग भारती के व्यापारी व उद्यमी समूह के रूप मेंं पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। जहां व्यापारियों ने तकादा कर लौटते व्यापारियों व दुकानदारों से हो रही वारदातों पर विरोध जताया। व्यापारियों का कहना था कि वे एक माह पहले डीएसपी कार्यालय प्रांगण में हुई आईजी की जनसुनवाई में इस मुद्दे को उठा चुके हैं। पुलिस पूर्ववर्ती घटनाओं के खुलासा तो दूर आए दिन होने रही वारदातों पर अंकुश नहीं लगा पार रही है।

किराना संघ के अनिल गोयल ने कहा कि यही हालात रहे तो शहर के व्यापारी पलायन को मजबूर हो जाएंगे। करीब 20 मिनट के विरोध प्रदर्शन तक डीएसपी के ज्ञापन लेने आवास दफ्तर तक नहीं आने से व्यापारी आक्रोशित हो गए। नाराजगी जता कर कार्यालय परिसर में बाहर आकर व्यापारियों ने नारे लगा विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया।

इस बीच डीएसपी के पहुंचने पर व्यापारियों के ज्ञापन सौंप आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई राशि बरामद करने व व्यापारिक गतिविधियों के लिए सुरक्षापूर्ण माहौल कायम करने की मांग की। साथ ही समुचित कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। ज्ञापन देने के दौरान अग्रवाल समाज के महामंत्री रवींद्र जैतवाल कोषाध्यक्ष मूलंचद अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष बल्लभराम कम्बलवाल, रामदयाल पटवारी,लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष दिलीप गुप्ता, पत्थर व्यापार संघ के प्रकाश खेडिया, उद्यमी भीमसिंह,कैलाश चंद, नई मंडी व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, वरिष्ठ उपाध्यक्ष संतोष बंडी भोला, पूर्व अध्यक्ष गोपाल जैन, अग्रसेन शिक्षा प्रसार समिति अध्यक्ष अनिल गोयल सहित विभिन्न वर्गों के व्यापारी मौजूद रहे।

असुरक्षित हो रहा महवा मार्ग-
किराना संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने बताया कि पुलिस की ढिलाई से महवा मार्ग असुरक्षित हो गया है। इसी मार्ग पर व्यापारियों से लूट व मारपीट की वारदात हो रही है। महूं पुलिस चौकी होने के बाद दिन दहाड़े व सरेशाम वारदात हो रही हैं। जबकि अन्य मार्गों पर ऐसा नहीं है।

गश्त होगी सघन,भेजेंगे पुलिस चौकी के प्रस्ताव
डीएसपी किशोरीलाल ने व्यापारियों को सुरक्षापूर्ण माहौल कायम करने के साथ लूट के आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि महवा मार्ग पर गश्त को और मजबूत करने के लिए महूं चौकी व नई मंडी थाना पुलिस को निर्देशित किया गया है। साथ ही मण्डावरा तिराहे पर पुलिस चौकी खोलने के प्रस्ताव तैयार किए जाएंगे।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned