scriptBuying a drum of water for 100 rupees | 100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी | Patrika News

100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी

100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी करौली जिले में सपोटरा उपखण्ड के करणपुर कस्बे में 9 दिन से पानी का संकट, गुमानों माता के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु भी पानी खरीदने को हो रहे हैं मजबूर। कैलादेवी आस्थाधाम में पानी के संकट का समाधान तो हुआ नहीं है। इस बीच डांग क्षेत्र में करणपुर आस्थाधाम में भी पानी की किल्लत की खबर आई है। करणपुर कस्बे में जलदाय विभाग की उदासीनता के कारण पिछले 9 दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित है । हालत यह है कि लोगों को रोजमर्रा के काम के लिए भी पानी मोल खरीदना पड़ रहा है।

करौली

Published: January 25, 2022 12:34:03 pm

100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी
करौली जिले में सपोटरा उपखण्ड के करणपुर कस्बे में 9 दिन से पानी का संकट, गुमानों माता के दर्शन को आने वाले श्रद्धालु भी पानी खरीदने को हो रहे हैं मजबूर।
100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी
100 रुपए में खरीद रहे एक ड्रम पानी
कैलादेवी आस्थाधाम में पानी के संकट का समाधान तो हुआ नहीं है। इस बीच डांग क्षेत्र में करणपुर आस्थाधाम में भी पानी की किल्लत की खबर आई है।
करणपुर कस्बे में जलदाय विभाग की उदासीनता के कारण पिछले 9 दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित है । हालत यह है कि लोगों को रोजमर्रा के काम के लिए भी पानी मोल खरीदना पड़ रहा है। कस्बेवासी पानी की समस्या से त्रस्त हैं और पानी के लिए भटकते घूमते हैं । पानी संकट की स्थिति इतनी भयावह है कि मध्यमवर्गीय लोग 100 रुपए में एक ड्रम पानी खरीदने को मजबूर हैं। जबकि निर्धन और दलित लोग पुलिस थाने की टंकी से पानी भरकर लाते हैं।
प्रसिद्ध गुमानो माता का यहां मंदिर होने से आस्थाधाम में माघ माह में आगरा, मध्यप्रदेश सहित प्रदेश के विभिन्न शहरों से श्रद्धालुओं का आवागमन हो रहा है। ऐसे में पानी के संकट से श्रद्धालु भी परेशान हो रहे हैं। ये श्रद्धालु 20 रुपए की बोतल व 50 रुपए का एक मटका पानी दुकानदारों से खरीदकर प्यास बुझा रहे हैं। गंगापुर वालों की धर्मशाला के प्रबंधक सोनू शर्मा ने बताया कि कस्बे में माता के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के आवागमन के चलते 500 रुपए में पानी का टैंकर रोजाना मंगाना पड़ रहा है।
उप सरपंच लखन लाल बैरवा , राधेश्याम गोठिया , पूर्व भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती गुप्ता , पूर्व सरपंच करणपुर मूलीदेवी गुप्ता, सतीश सिंघल, माखनलाल गुप्ता, मोहनलाल गुप्ता, राधेश्याम सौनी ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर जलदाय विभाग के अधिकारी उदासीन हैं। आए दिन पेयजल संकट होने पर दो-चार दिन तक तो सुध ही नहीं ली जाती है।
सहायक अभियंता विजय कुमार मीना ने बताया कि विद्युत सप्लाई अनियंत्रित होने से 8 दिन में दो मोटर खराब हो गई। इससे पानी की आपूर्ति बाधित हुई है। अब इनको सुधरने भेज दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब और लक्ष्मण मंदिर के खुले कपाट, दो साल बाद लौटी रौनकPetrol-Diesel Prices Today: केंद्र के बाद राज्यों ने घटाए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितनी हैं आपके शहर में कीमतेंQuad Summit 2022: प्रधानमंत्री मोदी का जापान दौरा, क्वाड शिखर सम्मेलन में बाइडेन से अहम मुलाकात, जानें और किन मुद्दों पर होगी बातDelhi Suicide Case: 'कमरे में घुसने के बाद लाइटर न जलाएं' दीवार पर लिखकर मां-बेटियों ने दी जान, एक साल पहले कोरोना से हुई थी CA पति की मौतभाजपा नेता को किया गिरफ्तार, आशियाना ध्वस्त करने पहुंचा था बुलडोजरसाप्ताहिक समीक्षा: सोने-चांदी में तेजी, 2290 रुपए सस्ती हुई चांदी, जानें गाेल्ड की कीमतWeather Update: कई राज्यों में आंधी के साथ बूंदाबांदी, अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.