scriptडेढ़ वर्ष से अधूरा स्कूल भवन निर्माण | Camry Sarpanch sent memorandum to education minister and departmental | Patrika News

डेढ़ वर्ष से अधूरा स्कूल भवन निर्माण

locationकरौलीPublished: Mar 17, 2019 11:54:18 am

Submitted by:

Jitendra

नादौती. उपखण्ड के कैमरी गांव में शहीद ओमप्रकाश राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में रमसा के तहत करीब २१ लाख रुपए से अधिक की स्वीकृत राशि से शुरू हुआ भवन निर्माण का कार्य डेढ़ वर्ष से अधूरा है।

karauli

नादौती के अंतर्गत कैमरी गांव में शहीद ओमप्रकाश राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में पांच हॉल निर्माण का कार्य विगत डेढ़ वर्ष अधिक समय से अपूर्ण पड़ा है,

नादौती. उपखण्ड के कैमरी गांव में शहीद ओमप्रकाश राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में रमसा के तहत करीब २१ लाख रुपए से अधिक की स्वीकृत राशि से शुरू हुआ भवन निर्माण का कार्य डेढ़ वर्ष से अधूरा है। इस सम्बन्ध में ग्राम पंचायत की सरपंच कमलेश गुर्जर ने शिक्षा मंत्री सहित जिला कलक्टर, विभागीय उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेज भवन निर्माण जल्द पूरा कराने की मांग की है।
सरपंच गुर्जर ने बताया कि रमसा के तहत २१ लाख रुपए से अधिक की राशि से विद्यालय परिसर में पांच कक्षा कक्षों के निर्माण की स्वीकृति जारी की गई। जिसमें संवेदक द्वारा भवन निर्माण के तहत डीपीसी सहित गरदाने के पास तक अधिकांश चिनाई आदि कार्य कर दिया, लेकिन इसके बाद कार्य नहीं कराया गया है। करीब डेढ़ साल से निर्माण रुका हुआ है। सरपंच ने बताया कि वर्तमान में विद्यालय में एक भी कक्षा कक्ष छात्रों को बैठने योग्य नहीं है। अधिकांश कमरों की छत की पट्टीयां टूट कर क्षतिग्रस्त है। बारिश के दिनों में पानी भर जाता है। जिससे विद्यार्थी परेशान रहते हैं।
सरपंच ने बताया कि कैमरी परिक्षेत्र के विभिन्न गांवों में रहने वाले सैनिक परिवार व आमजन में रोष है। इस सम्बन्ध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक किशोरीलाल बैरवा ने बताया कि भवन को पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को कई बार पत्र लिखे जा चुके है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
इस सम्बन्ध में रमसा करौली के कनिष्ट अभियंता विमल कुमार सिंहल का कहना है कि संवेदक की लापरवाही के चलते उसे हटा कर दूसरे को ठेका देने के लिए विभागीय स्तर पर दो बार ऑनलाइन एनआईटी लगाई गई, लेकिन किसी ने भी टेंण्डर नहीं लगाया। अब लोकसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद तीसरी बार एनआईटी जारी कर कार्य को पूरा कराया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो