script5 साल से सउदी अरब में नौकरी कर रहे भारतीय का क्या हुआ? अब वहां से किसी ने पत्नी से फोन पर बोला— वो मर गया | Case of an Indian from Khalda Group Riyadh KSA - Riyadh Saudi Arab | Patrika News

5 साल से सउदी अरब में नौकरी कर रहे भारतीय का क्या हुआ? अब वहां से किसी ने पत्नी से फोन पर बोला— वो मर गया

locationकरौलीPublished: Feb 03, 2018 11:15:01 pm

Submitted by:

Vijay ram

परदेस में पति की मौत की सूचना राजस्थान के करौली पहुंची तो मुकेश के शुभचिंतकों में निराशा छा गई, पत्नी व उसके 4 बच्चे…

rajasthan hindi news today, Khalda Group Riyadh, KSA - Riyadh, Saudi Arabia, karauli News
करौली .
अपने बीवी—बच्चों को बेहतर जिंदगी देने के ख्याल पाले वह जनवरी 2013 में नौकरी करने सउदी अरब निकला था। ”खालदा ऐस्टाविलिशड ग्रुप रियाज सउदिया” (Khalda established group Riyadh, saudi arabia) में उसे 24 हजार प्रतिमाह वेतन पर काम मिला। 5 साल से सब ठीक चल रहा था, लेकिन इसी 30 जनवरी से उससे संपर्क नहीं हुआ। किसी ने अरब से फोन कर करौली में बच्चों संग रह रही उसकी पत्नी को बताया कि उसकी डेथ हो गई है। जबकि, न कोई डेड बॉडी और न ही कंपनी का उससे जुड़ा कोई प्रमाणित सर्टिफिकेट।
सउदी से आए उस एक फोन के बाद मुकेश के परिजनों ने मुकेश के नंबर को खूब ट्राई किया लेकिन कुछ नहीं हो पा रहा। पीड़िता के अनुसार, फोन पर सूचना मिलने के बाद उसका अपने पति से वाट्सएप नंबर से भी संपर्क नहीं हो रहा है। पूरा परिवार सदमे की स्थिति में है। बच्चे खाना भी खाते। परिवार का पालन पोषण करने वाला मुकेश ही था।
पत्नी व बच्चों को नहीं, मुकेश के गांव परीता के ग्रामीणों को भी यही इंतजार है कि जीवित हो या मृत उसे भारत लाया जाए। इसे लेकर 3 फरवरी 2018 को गांव वालों की ओर राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय में कलेक्टर अभिमन्यु को राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री के नाम गुहार लगाई गई।
मुकेश बैरवा की पत्नी का नाम साबो बाई है, जो अपने पति की मौत की आशंका पर व्यथा बताते हुए बिलख पड़ती है। उसके मुताबिक, बच्चों की वाट्सएप पर बात होती रहती थी। लेकिन अब कई दिन से कुछ नहीं हो पा रहा। चार बच्चों के लालन-पालन को लेकर उसने जल्द कार्रवाई की मांग की।
कलक्टर ने कहा— सरकार हस्तक्षेप करेगी
करौली जिला कलक्टर, आईपीएस अभिमन्यु कुमार ने ज्ञापन को दिल्ली भेज दिया है। उन्होंने हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया। कहा कि इसे लेकर जो भी कार्रवाई होगी उससे पीडि़ता को अवगत कराया जाएगा। केंद्र सरकार संज्ञान लेगी।
Www.patrika.com पर इस सेक्शन में आप पढ़ें अपने इलाके की जरूरी खबरें। Google पर सर्च बॉक्स में टाइप करें Patrika Karauli Hindi News और https://patrika.com/karauli-news/ पर आएं।

Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज करौली पत्रिका को लाइक कर लें। पत्रिका एप यहां से डाउनलोड करें
आपके पास 2G नेटवर्क हो या 4G, हमारा ‘Rajasthan Patrika Hindi News Apps‘ ताजा खबरों के लिए ही है।

ट्रेंडिंग वीडियो