बोले विधायक कैमरी इलाके में मार्च तक पहुंच जाएगा चम्बल का पानी

बोले विधायक कैमरी इलाके में मार्च तक पहुंच जाएगा चम्बल का पानी
विधायक ने ग्रामीणों को दिलाया विश्वास
करौली जिले के नादौती बडागांव में मंगलवार को ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुनते हुए विधायक पी.आर. मीना ने विश्वास दिलाया है कि मार्च माह तक चम्बल का पानी पेयजल संकट ग्रस्त कैमरी इलाके के गांवों को मिलने लग जाएगा। इस दौरान समाजसेवी श्रीराम खटाना, जगदीश मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामनिवास सूबेदार ने चंबल पेयजल परियोजना का पानी कैमरी परिक्षेत्र के बारह गांवों में उपलब्ध कराने की पुरजोर मांग की।

By: Surendra

Published: 29 Dec 2020, 07:42 PM IST

बोले विधायक कैमरी इलाके में मार्च तक पहुंच जाएगा चम्बल का पानी
विधायक ने जनसुनवाई में ग्रामीणों को दिलाया विश्वास
नादौती. समीपवर्ती बडागांव में मंगलवार को ग्रामीणों के अभाव अभियोग सुनते हुए विधायक पी.आर. मीना ने विश्वास दिलाया है कि मार्च माह तक चम्बल का पानी पेयजल संकट ग्रस्त कैमरी इलाके के गांवों को मिलने लग जाएगा। इस दौरान विधायक सहित अन्य अतिथियों का बारह गांव के पंच पटेलों द्वारा स्वागत किया गया।
इस दौरान समाजसेवी श्रीराम खटाना, जगदीश मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रामनिवास सूबेदार, मेढेकापुरा के पूर्व सरपंच हंसराज ने चंबल पेयजल परियोजना का पानी कैमरी परिक्षेत्र के बारह गांवों में उपलब्ध कराने की पुरजोर मांग की। उन्होंने बताया कि नादौती में दो वर्ष पहले चंबल का पानी आ गया। लेकिन कैमरी परिक्षेत्र के बारह गांवों में एक बूंद भी पानी अब तक नहीं पहुंचा है।


इसी क्रम में गढख़ेड़ा, रायसना गांवों के लोगों ने चंबल परियोजना का पानी मुहैया कराने की मांग की। विधायक ने साफ शब्दों में कहा कि वो झूठे आश्वासन देने में विश्वास नहीं रखते हैं। उन्होंने बताया कि सवाई माधोपुर नादौती चंबल पेयजल परियोजना की प्रगति को लेकर पूर्ण गंभीरता के साथ अधिकारियों व संवेदक से नियमित रिपोर्ट ले रहा हूं। विधायक ने जानकारी दी कि सरकार ने पहले के संवेदक को हटा कर दूसरी कंपनी को ठेका दिया है, जिसका कार्य दु्रतगति से चल रहा है। उन्होंने मार्च तक परियोजना से जुड़े गांवों को पेयजल मुहैया करवाने का विश्वास दिलाया।
श्रीराम खटाना आदि ने बड़ागांव से कूंजैला सड़क निर्माण की मांग करते हुए बताया कि कूंजैला सहित कई गांवों के श्रद्धालु जगदीश मंदिर पर मनौती मांगने आते है। सड़क के अभाव में आवागमन की समस्या श्रद्धालुओं को होती है। पूर्व सरपंच हंसराज गुर्जर, पूर्व सरपंच शिवचरण सिंह गुर्जर ने भी विधायक से कैमरी से मेढेकापुरा के लिए स्वीकृत सड़क का निर्माण बसंत पंचमी पर आयोजित होने वाले जगदीश भगवान के वार्षिक मेले से पहले कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि इस सड़क के बेहद जर्जर हालत में होने से कैमरी परिक्षेत्र सहित टोडाभीम व नादौती के दर्जनों गांवों के लोगों को आवागमन की समस्या होती है। इस पर विधायक ने मेढेकापुरा सड़क निर्माण का कार्य बसंत पंचमी से पहले कराने का विश्वास पंच पटेल व ग्रामीणों दिलाया।
इससे पहले संयोंजक श्रीराम खटाना, ट्रस्ट अध्यक्ष सूबेदार, पूर्व सरपंच शिवचरण सिंह, पूर्व सरपंच हंसराज गुर्जर आदि पंच पटेलों ने विधायक सहित जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह राजावत, महामंत्री मुरारीलाल रायसना, कैलाश चंद मीना सरपंच गढख़ेड़ा, महिला कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री राजबाई मीना, डॉ. प्रद्युम्न सिंह, कांग्रेस के नेता पितराम मीना, सरपंच संघ के अध्यक्ष हेमराज चिरांवडा, रायसना सरपंच रामचरण मीना, ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बने सिंह वकील, सीताराम सरपंच रौंसी ने विधायक सहित अतिथियों का साफा बांधकर व माला पहना कर स्वागत किया।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned