scriptअफसरों के बैठक में नहीं आने पर थमाई चार्जशीट | Charge sheet handed over to officers who did not attend the meeting | Patrika News

अफसरों के बैठक में नहीं आने पर थमाई चार्जशीट

locationकरौलीPublished: Feb 24, 2020 08:38:36 pm

Submitted by:

Surendra

अवैध बजरी खनन के पांच मामले प्रति सप्ताह पकडऩे के दिए निर्देश। कलक्टर ने की विभागों के कामकाज की समीक्षा। करौली.कलक्टर डॉ मोहन लाल यादव ने साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय समिति की बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक शांति वर्मा को एवं वाटर शेड के अधीक्षण अभियंता कृष्णकिशोर सैनी नहीं पहुंचे तो कलक्टर ने उनको चार्जशीट एवं वन्य जीव के जिला वन अधिकारी नंदलाल प्रजापत के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए।

अफसरों के बैठक में नहीं आने पर थमाई चार्जशीट

अफसरों के बैठक में नहीं आने पर थमाई चार्जशीट

अवैध बजरी खनन के पांच मामले प्रति सप्ताह पकडऩे के दिए निर्देश। कलक्टर ने की विभागों के कामकाज की समीक्षा।
करौली. जिला कलक्टर डॉ मोहन लाल यादव ने सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा व समन्वय समिति की बैठक में नदारद रहे दो अधिकारियों को चार्जशीट थमाई है तो एक अन्य को नोटिस जारी किया है।
कलेक्ट्रट सभागार में हुई बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक शांति वर्मा को एवं वाटर शेड के अधीक्षण अभियंता कृष्णकिशोर सैनी नहीं पहुंचे तो कलक्टर ने उनको चार्जशीट देने को कहा। इसी क्रम में वन्य जीव के जिला वन अधिकारी नंदलाल प्रजापत के अनुपस्थित रहने पर उनको कारण बताओं नोटिस देने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि बिना सूचना के बैठक में नहीं आने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा करते हुए कलक्टर ने निर्देश दिए। उन्होंने उपख्ंाड अधिकारियों को ई-मित्र केन्द्रों का समय-समय पर निरीक्षण करने, जिला परिवहन अधिकारी को ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने 14 फरवरी को मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेस में दिए निर्देशों की पालना समय पर सुनिश्चित करने के क्रम में संपर्क पोर्टल, मुख्यमंत्री कार्यालय, लोकायुक्त एवं न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण करने पर जोर दिया।
बजरी के अवैध खनन की शिकायतों के क्रम में उन्होंने खनिज विभाग के सहायक अभियंता को प्रत्येक सप्ताह अवैध बजरी खनन के खिलाफ पांच कार्यवाही करने का लक्ष्य दिया। कलक्टर ने शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में पेयजल टंकियों की सफाई कराने, स्कूलों में भूमि आवंटन की समस्या का निस्तारण करने, नगर परिषद आयुक्त को शहर में ढाबों व रेस्टोरेन्ट के आगे डस्टबिन रखवाने, आवारा पशुओं को पकडने, रोड लाइट को चालू कराने के निर्देश दिए। बैठक में बकाया पेंशन प्रकरणों का निस्तारण करने एवं सरकारी जमीन पर हो रहे कब्जे की रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
फोटो: केएल का सीआई : करौली कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा बैठक में कलक्टर सहित अन्य अधिकारी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो