बैठक में नहीं आने पर आबकारी अधिकारी को चार्जशीट

करौली. यहां कलेक्ट्रेट में आयोजित नवजीवन योजना की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर डॉ. मोहनलाल यादव ने नवजीवन योजना का अधिक से अधिक प्रचार करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर ही इस योजना से कंजर, सांसी, भाट, भाण्ड, नट, राणा, डोम, ढोली, बाबरिया, बेडिया, बागरिया, सिरकीवाला, चौबदार आदि समुदायों को लाभ मिल सकेगा।

By: Surendra

Published: 19 Mar 2020, 09:47 PM IST



करौली. यहां कलेक्ट्रेट में आयोजित नवजीवन योजना की समीक्षा बैठक में जिला कलक्टर डॉ. मोहनलाल यादव ने नवजीवन योजना का अधिक से अधिक प्रचार करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर ही इस योजना से कंजर, सांसी, भाट, भाण्ड, नट, राणा, डोम, ढोली, बाबरिया, बेडिया, बागरिया, सिरकीवाला, चौबदार आदि समुदायों को लाभ मिल सकेगा। इस योजना में इनको लाभ पहुंचाने के प्रयास करने हैं। उन्होने बैठक में जिला आबकारी अधिकारी विवेकानन्द शर्मा के अनुपस्थित रहने पर 17 सीसीए की चार्जशीट देने एवं विभाग के उच्च स्तरीय अधिकारियों को इस संबंध में अवगत कराने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने कहा कि जिले के अवैध शराब निर्माण, भण्डारण, विक्रय में लिप्त समुदायों व परिवारों के सामाजिक, शैक्षणिक एवं आर्थिक रूप से विकास एवं पुर्नवास के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए योजना में अधिक से आवेदन प्राप्त कर लाभान्वित करवाने के प्रयास करें। उन्होंने योजना से जुड़े परिजनों के बच्चों को शिक्षा एवं छात्रवृति से जोडऩे, स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए।
कलक्टर ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को स्कूल में अध्यापकों द्वारा गुटका, बीडी, सिगरेट का उपयोग नहीं करने, अध्यापकों द्वारा वाहन चलाते समय हैलमेट का प्रयोग करने एवं गठित ईको क्लब, उपभोक्ता क्लब, लिटरेसी क्लब सहित अन्य क्लबों का 30 मार्च से पहले स्कूलों में विस्तार से लिखवाने के निर्देश दिए।
बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक रिंकी किराड ने योजना के तहत अब तक की कार्यवाही की बिन्दुवार जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रकाश चंद मीना, मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश मीना, श्रम निरीक्षक रमेश चंद मीना अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
फोटो सीसी करौली कलेक्ट्रेट में नवजीवन योजना की समीक्षा करते कलक्टर सहित अन्य अधिकारी।

Surendra Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned