scriptस्वच्छता चेतना रैली निकाली, एनएसए | Cleansing Rally on Cleanliness | Patrika News

स्वच्छता चेतना रैली निकाली, एनएसए

locationकरौलीPublished: Sep 24, 2018 11:09:54 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

Cleansing Rally on Cleanliness

स्वच्छता चेतना रैली निकाली, एनएसए


नादौती. यहां राजीव गांधी महाविद्यालय में सोमवार को एनएसएस के स्थापना दिवस पर स्वच्छ ही सेवा है कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के निदेशक डॉ. प्रद्युम्न सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता को लेकर चेतना रैली निकाली। भीलापाड़ा मोड पर बटवृक्ष का पौधा लगाया। इस मौके पर आयोजित छात्र संगोष्ठी में महाविद्यालय के निदेशक डॉ. सिंह ने स्वच्छता का जीवन में महत्व समझाते हुए स्वच्छता को लेकर संकल्प करवाया। प्राचार्य डॉ. खुशीराम मीना ने एनएसएस के स्वयं सेवकों की भूमिका के बार में विस्तार से जानकारी दी। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी अरविंद कुमार चतुर्वेदी ने एनएसएस की स्थापना व इसके उद्देश्यों की जानकारी देते हुए वर्तमान समय में एनएसएस स्वयं सेवकों की भूमिका के बारे में बताया। संगोष्ठी में व्याख्याता बत्तीलाल मीना, लक्ष्मण सिंह, अर्जुन सिंह, रकम ङ्क्षसह, अतुल दुबे, धारा सिंह सहित वंदना मीना, माधुरी राजावत, विनिता, रामपूर्ति ने स्वच्छता पर विचार व्यक्त किए।

कीचड़ से रास्ता अवरुद्ध, ग्रामीण परेशान
सपोटरा. ग्राम पंचायत चौड़ागांव मुख्यालय पर नदी की तरफ जाने वाला रास्ता कीचड़ से अटा होने से आवागमन में काफी परेशानी आ रही है। रास्ते से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है। समस्या को लेकर सोमवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। चौड़ागांव के बत्तीलाल माली, संतोष देवी, सीता, रूकमणी देवी, मुन्ना सांई, हजारी वाल्मीकि, संतरा देवी, श्यामलाल महावर, प्रभु वाल्मीकि, मौसम महावर, रामकरण कोली ने बताया कि पंचायत कि अनदेखी के कारण गुलाब कोली, जुम्मा सांई, किशनलाल, गोपी कोली के पाटोरपोश के पास वाले रास्ते पर कीचड़ जमा है। यहां रहने वाले लोग काफी परेशान रहते हैं। गंदगी से मच्छर पनप रहे हैं। बदबू से हालत खराब हो गई है। सफाई नहीं होने से लोगों में रोष है। लोगों ने यहां शीघ्र सफाई की मांग की है।
शिक्षकों की एकजुटता पर जोर
करौली. राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर शाखा करौली की यहां अम्बेडकर पार्क में आयोजित बैठक में शैक्षिक सम्मेलन की सफलता के संबंध में चर्चा की गई। जिलाध्यक्ष अमृतलाल छाबड़ा ने अपने अधिकारों के हितों के लिए शिक्षकों की एकजुटता पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि शिक्षक सम्मेलन में शिक्षकों की समस्याओं तथा उनके समाधान पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। छाबड़ा ने जानकारी दी कि शिक्षक सम्मेलन बारौलिया विवाह स्थल हिण्डौन सिटी में होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जेएनयू दिल्ली के मुख्य अतिथि गंगासहाय मीना होंगे तथा अध्यक्षता जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरिराम मीना करेंगे। बैठक में मण्डरायल के ब्लाक अध्यक्ष मोहरसिंह मीना,करौली के रूपसिंह मीना, प्रदेशमंत्री लक्ष्मी चंद मीना, प्रवक्ता विष्णु मंडल, कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र बागौरिया आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो