आसमान में छाए बादल,बिन बरसे लौटे

Clouds covered the sky, returned without rain
-सुबह-शाम राहत, दोपहर में गर्मी से हुए आहत

By: Anil dattatrey

Published: 24 Jul 2021, 11:55 PM IST


हिण्डौनसिटी. उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के इलाके में मानसून की बेरुखी जारी है। शनिवार को आसमां में बादल तो छाए, लेकिन बरसे नहीं। झमाझम बारिश की उम्मीद संजोए बैठे लोगों को मामूली बूंदाबांदी से मायूसी हाथ लगी। हालांकि हल्की बूंदाबांदी के बीच काली घटाओं के छाए रहने से तापमान में कमी आई, जिससे शाम के समय लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।
दरअसल क्षैत्र में मौसम का मिजाज दिनों-दिन बदल रहा है। करीब एक सप्ताह पहले हुई मानसून की पहली मूसलाधार बारिश ने शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र को तरबतर कर दिया था, लेकिन इसके बाद से सूर्यदेव के तीखे तेवरों के बीच बदन झुलसाती उमस भरी भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा है। शनिवार को सुबह ही आसमान में छाए बादलों ने बारिश के संकेत दिए थे, लेकिन बारिश नहीं हुई।

दोपहर में गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। शाम करीब तीन बजे आसमान में फिर काली घटाए छाईं, लेकिन मामूली बूंदाबांदी के बाद बिन बादल बिना बरसे ही लौट गए। सावन के महिने की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन अच्छी बारिश की उम्मीद अभी बाकी है। रोजाना आसमान में बादलों की उमड़-घुमड़ होती है। इसके बाद मौसम साफ हो जाता है। मौसम वैज्ञानिक भी पिछले कई दिनों से तेज बारिश के संकेत दे रहे हैं, मगर बारिश नहीं हो पा रही है।

Anil dattatrey Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned