..CM गहलोत ने इस कांग्रेस प्रत्याशी को बताया आलकमान की पसंद, यहां से लड़ रहे हैं लोकसभा चुनाव

..CM गहलोत ने इस कांग्रेस प्रत्याशी को बताया आलकमान की पसंद, यहां से लड़ रहे हैं लोकसभा चुनाव

rohit sharma | Publish: Apr, 15 2019 06:08:00 PM (IST) Karauli, Karauli, Rajasthan, India

..CM गहलोत ने इस कांग्रेस प्रत्याशी को बताया आलकमान की पसंद, यहां से लड़ रहे हैं लोकसभा चुनाव

करौली।

लोकसभा चुनाव ( lok sabha chunav 2019 ) के लिए राजस्थान में चुनावी प्रचार जोरो पर है। सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) सोमवार को करौली लोकसभा क्षेत्र ( Karauli–Dholpur Lok Sabha Constituency ) पहुंचे।

 

इस दौरान सीएम गहलोत ने कांग्रेस प्रत्याशी संजय जाटव ( Sanjay Jatav ) की नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने तत्कालीन रेल मंत्री से गंगापुरसिटी से धौलपुर वाया करौली रेल परियोजना का काम शुरू कराया था जिसको भाजपा ( BJP ) सरकार ने बंद करा दिया। उन्होंने प्रदेश में रेल की अन्य योजनाओं के बंद होने का भी जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने करौली में रेल की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए कहा कि इसके बिना करौली में विकास की गति धीमी रही है।

 

संबोधन में भाजपा पर लगाया आरोप

CM गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम यहांं लौह खनन के लिए एक कंपनी को लेकर आए थे। इससे विकास की नई सम्भावनाएं बनती, लेकिन ये काम रुक गया। इसी क्रम में वे बोले कि हर गलती कीमत मांगती है। उन्होंने जो गलती की है उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। गहलोत ने आरोप लगाया कि विकास के मामले में भाजपा सरकार पक्षपात करती है जबकि कांग्रेस ऐसा नहीं करती।

 

BJP पर साधा जमकर निशाना

मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के मुद्दे से भाषण की शुरूआत करते हुए भाजपा ने सेना के शौर्य पर राजनीति की ये दुर्भाग्यपूर्ण है। वे बोले कि इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत हासिल की लेकिन इस पर कभी राजनीति नहीं की। उन्होंने देश के सेना के साहस-शौर्य की सराहना की। CM Gehlot ने आरोप लगाया कि उनके ( BJP ) पास बताने के लिए न कोई काम है न योजना इसलिए वोटों के लिए सेना का सहारा ले रहे हैं।

 

इस दौरान उन्होंने अपने शासन की उपलब्धियों को गिनाने के साथ ही कांग्रेस के घोषणा पत्र ( Congress manifesto | Lok Sabha Election 2019 ) में किए वादों को दोहराया। कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में कुछ भी नया नहीं है। पुराने वादों को भुला दिया गया है। कुछ मुद्दे तो उनको केवल चुनाव में ही याद आते हैं।

 

कांग्रेस प्रत्याशी को बताया राहुल गांधी की पसंद

उन्होंने करौली- धौलपुर इलाके के विकास का विश्वास दिलाते हुए कहा कि पिछली सरकार में भी आपके इलाके के प्रतिनिधि रमेश मीणा, गिर्राज मलिंगा ने जो मांग की उनको पूरा किया गया। आगे भी उनकी समस्याओं का समाधान होगा और विकास कराया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी संजय को राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) की पसंद बताया।

इस मौके पर हिंडौन विधायक भरोसी लाल, टोडाभीम विधायक पीआर मीना, बाड़ी विधायक गिर्राज मलिंगा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश मामू, बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा, राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा, बाड़ी के पूर्व विधायक दलजीत सिंह आदि मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव से जुडी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें..

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned