scriptयहां बोले कांग्रेस के नेता नोटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट, बेरोजगारी बढ़ी,कांग्रेस ने दिया धरना | Congress gives dharna | Patrika News

यहां बोले कांग्रेस के नेता नोटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट, बेरोजगारी बढ़ी,कांग्रेस ने दिया धरना

locationकरौलीPublished: Nov 09, 2018 09:02:38 pm

Submitted by:

vinod sharma

Patrika की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़ in Hindi

Congress gives dharna

यहां बोले कांग्रेस के नेता नोटबंदी से अर्थव्यवस्था चौपट, बेरोजगारी बढ़ी,कांग्रेस ने दिया धरना


करौली. नोटबंदी के विरोध में जिला कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को कलक्ट्रेट के सामने धरना दिया गया। इस दौरान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष व सपोटरा के विधायक रमेश मीना ने कहा कि केन्द्र सरकार ने तानाशाही तरीके से नोटबंदी की, जिससे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई। उन्होंने कहा कि छोटे व्यापारी, मजदूर, निर्धनों को नोटबंदी से नुकसान पहुंचा है।
मीना ने प्रधानमंत्री मोदी पर मनमाना फैसला लेने का आरोप लगाया तथा केन्द्र सरकार के इस जनविरोधी निर्णय को जनता के बीच ले जाने का आग्रह कार्यकर्ताओं से किया।

मीना ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत मिलेगा। करौली विधायक दर्शन सिंह गुर्जर ने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार और आतंकवाद समाप्त नहीं हुआ है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को विजय बनाकर भाजपा को सबक सिखाने को कहा। टोडाभीम के विधायक घनश्याम महर ने नोटबंदी को जन विरोधी निर्णय बताया।
जिला कांग्रेस के अध्यक्ष ओमप्रकाश मामू ने नोटबंदी को बड़ा भ्रष्टाचार करार देते कहा कि इस निर्णय से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई।

मामू ने इस मामले की जांच होने पर भाजपा नेता बगले झांकते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर किया जा रहा है।
विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी। हिण्डौन शहर के अध्यक्ष नरेश गुर्जर, करौली के फारुक अहमद,जयलाल माली, सपोटरा के विक्रम मीना,शीशराम गुर्जर, माधव हरदैनिया, जिला उपाध्यक्ष कन्हैयालाल शर्मा, महामंत्री अनिल शर्मा, महेन्द्र सूरौठिया, ऊधोसिंह व गोपाल बाड़ौती ने भी सम्बोधित किया।
सरकार के खिलाफ लगाए नारे
इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। उन्होंने सरकार से इस्तीफा देने की मांग भी की।
इधर आचार संहिता की वजह से निर्वाचन विभाग ने कांग्रेस के धरने की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई। इस कारण कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों ने आचार संहिता का ध्यान भी रका।

सरकार के खिलाफ लगाए नारे
इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र व राज्य सरकार के खिलाफ नारे भी लगाए। उन्होंने सरकार से इस्तीफा देने की मांग भी की। इधर आचार संहिता की वजह से निर्वाचन विभाग ने कांग्रेस के धरने की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई। इस कारण कांग्रेस नेताओं व पदाधिकारियों ने आचार संहिता का ध्यान भी रका।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो