scriptConstitution gave the right to live freely | संविधान ने दिया स्वतंत्रता से जीने का अधिकार | Patrika News

संविधान ने दिया स्वतंत्रता से जीने का अधिकार

Constitution gave the right to live freely

बसपा व भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने मनाया संविधान दिवस, विचार गोष्ठी में बोले वक्ता

करौली

Published: November 26, 2021 11:25:14 pm

हिण्डौनसिटी. समीप के फुलवाड़ा गांव की ढाणी भीम नगर में गुरुवार को संविधान दिवस पर बसपा कार्यकर्ताओं की ओर से विचार गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें वक्ताओं ने संविधान के प्रस्तावना व मूल उद्देश्यों के बारे में अवगत कराया गया।
भारत रत्न एव संविधान के रचियता बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर और बसपा के संस्थापक कांशीराम की तस्वीर पर दीप प्रज्जवलन से शुरु हुई गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए विधानसभा अध्यक्ष स्वरुप लाल जाटव ने कहा कि भारतीय संविधान में वंचित, शोषित वर्ग के साथ महिलाओं को विशेष अधिकार मिले। जिससे वर्तमान में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछडा वर्ग के लोगों के अलावा महिलाएं हरेक क्षैत्र में मुकाम पा रहे हैं।
संविधान ने दिया स्वतंत्रता से जीने का अधिकार
संविधान ने दिया स्वतंत्रता से जीने का अधिकार

जिला प्रभारी व जिला सचिव रिन्कू खेडीहैवत ने कहा कि संविधान की वजह से ही दलित और और वंचितों के साथ महिलाओं को स्वतंत्रता से जीने का अधिकार मिला है। गोष्ठी के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने पंचायती राज चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की। जिसमें हिण्डौन व श्रीमहावीरजी पंचायत समितियों में वार्डों में अधिक से अधिक बसपा प्रत्याशियों को जिताकर प्रधान बनाने की बात कही गई।
इस मौके पर कमल, संतोष, दिनेश, पिंटू कुमार, विक्रम सिंह, अशोक मिल्कीपुरा, देशराज, हंसराज, विनोद, मदन मोहन भास्कर आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार शहर के बयाना रोड स्थित जाटव बगीची में भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने संविधान दिवस के उपलक्ष्य में विचार गोष्ठी का आयोजन किया। जिसमें जिला प्रभारी अमित करसोलिया, पूर्व जिलाध्यक्ष मनीष कुमार ने संविधान के महत्व के बार में बताया। इस दौरान विनोद जाटव, अभिषेक तिवारा, महेंद्र सिंह, अनिल ढिंढोरा, आकाश गुलपाडिया, आदि मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंगओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की एंट्री, मरीजों के सैंपल भेजे दिल्ली, 1418 पुलिसवाले भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.